मैच (11)
भारत बनाम न्यूज़ीलैंड (1)
साउथ अफ़्रीका बनाम इंग्लैंड (1)
आईएलटी20 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
बीबीएल (1)
एसए20 (1)
साउथ अफ़्रीका त्रिकोणीय सीरीज़ (1)
ख़बरें

आईएलटी20 में पोलार्ड करेंगे माय एमिरेट्स की कप्तानी

राशिद ख़ान को मिला एसएटी20 में माय केपटाउन का कार्यभार

पोलार्ड और राशिद कभी प्रतिद्वंद्वी रहे हैं  •  CPL T20 via Getty Images

पोलार्ड और राशिद कभी प्रतिद्वंद्वी रहे हैं  •  CPL T20 via Getty Images

पूर्व कैरेबियाई हरफ़नमौला कायरान पोलार्ड को यूएई में होने जा रहे आईएलटी20 में माय एमिरेट्स का कप्तान बनाया गया है। वहीं साउथ अफ़्रीका में होने जा रही एसएटी20 प्रतियोगिता में अफ़ग़ानिस्तान के दिग्गज स्पिनर राशिद ख़ान माय केपटाउन की कप्तानी करते हुए नज़र आएंगे। दोनों टूर्नामेंट का पहला सीज़न अगले साल जनवरी और फ़रवरी के बीच होगा।
माय केपटाउन का पहला मुक़ाबला पार्ल रॉयल्स से 10 जनवरी को होमग्राउंड केपटाउन में होगा। यह लीग का भी पहला मुक़ाबला होगा। हाल ही में टीम ने अपने साथ इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ जोफ़्रा आर्चर को भी वाइल्ड कार्ड एंट्री के रूप में जोड़ा है। आर्चर इस फ्रैंचाइज़ी की आईपीएल टीम मुंबई इंडियंस से भी जुड़े हैं। हालांकि चोट के कारण वह पिछले आईपीएल सीज़न से बाहर थे। आर्चर ने मार्च 2021 से ही प्रतिस्पर्धी क्रिकेट नहीं खेला था, हालांकि अब वह चोट से उबरने के बाद वापसी की कोशिश में लग गए हैं। हाल ही में उन्होंने इंग्लैंड लायंस के लिए इंग्लैंड के विरुद्ध तीन-दिवसीय मैच में हिस्सा लिया था।
आर्चर को माय केपटाउन टीम में अपने इंग्लैंड टीम के साथियों सैम करन, लियम लिविंगस्टन और ऑली स्टोन का साथ मिलेगा। वहीं इस टीम में कगिसो रबाडा, रासी वान दर दुसें, डेवाल्ड ब्रेविस जैसे खिलाड़ी भी हैं। इस टीम को साइमन काटिच प्रमुख कोच के रूप में कोच करेंगे।
वहीं माय एमिरेट्स टीम में पोलार्ड के अलावा ड्वेन ब्रावो, निकोलस पूरन, ट्रेंट बोल्ट और इमरान ताहिर जैसे नाम हैं। इस टीम का मुख्य कोच शेन बांड को बनाया गया है, वहीं पार्थिव पटेल, विनय कुमार और जेम्स फ़्रैंकलीन जैसे दिग्गज सपोर्ट स्टाफ़ के रूप में काम करेंगे। रॉबिन सिंह को इस टीम का जनरल मैनेजर बनाया गया है।
हाल ही में पोलार्ड ने आईपीएल से संन्यास लिया था। वह अब आईपीएल में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाज़ी कोच के रूप में दिखेंगे। मार्क बाउचर को मुंबई इंडियंस का प्रमुख कोच बनाया गया है, वहीं ज़हीर ख़ान और महेला जयवर्दना को बड़ी भूमिका देते हुए मुंबई इंडियंस फ्रैंचाइज़ी की तीनों टीमों का ग्लोबल हेड बनाया गया है।