मैच (13)
आईपीएल (2)
NEP vs WI [A-Team] (1)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
RHF Trophy (4)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

निगार सुल्ताना : इस प्रदर्शन के बाद अब लोग हमें पहचानने लगेंगे

"इस सीरीज़ से हम भविष्य के लिए बहुत कुछ सीख सकते हैं"

निगार सुल्ताना और फ़रजाना हक़ बांग्लादेश के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ रहें  •  BCB

निगार सुल्ताना और फ़रजाना हक़ बांग्लादेश के दो सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज़ रहें  •  BCB

बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को उम्मीद है कि भारत से वनडे सीरीज़ 1-1 से ड्रॉ करने के बाद उनकी महिला टीम को देश में और महत्व मिलेगा।
निगार ने कहा, "हम इस परिणाम से बहुत ख़ुश हैं। अगर हम सीरीज़ जीते होते तो यह और भी अच्छा होता। लेकिन हमने इस सीरीज़ में एक क़दम आगे बढ़ाया है। हमारे देश में ही बहुत लोगों को यह नहीं पता है कि बांग्लादेशी टीम में कौन खेलता है? अब लोग नाहिदा अख़्तर, फ़रजाना हक़ पिंकी, मारूफ़ा अख़्तर को पहचानना शुरू कर देंगे। मुझे लगता है कि यही हमारी उपलब्धि है। हमें क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) से भी पर्याप्त सहयोग मिल रहा है। वे हमारे मैच देखने आए थे। दर्शक भी स्टेडियम में मैच देखने आकर हमारा समर्थन कर रहे हैं। अब मीडिया भी हम पर ध्यान दे रहा है।"
निगार ने फ़रजाना की विशेष तारीफ़ की, जो बांग्लादेश की तरफ़ से शतक लगाने वाली पहली महिला बल्लेबाज़ बन गई हैं। उन्होंने कहा, "हमने अच्छी बल्लेबाज़ी की। यह हमारे लिए बहुत सकारात्मक बात है। पिंकी ने बेहतरीन ढंग से खेला। इसके पहले हम पूरे 50 ओवर तक बल्लेबाज़ी नहीं कर पा रहे थे और हमारा लक्ष्य था कि स मैच में हम ऐसा करें।"
पहले दो वनडे में फ़रजाना ने नंबर तीन पर बल्लेबाज़ी की थी। लेकिन इस मैच में उन्हें ओपनिंग के लिए भेजा गया। वह बांग्लादेशी कोच हाशन तिलकरत्ना के भरोसे पर खरी उतरीं, जिन्होंने उन्हें एक रात पहले बताया था कि वह ओपनिंग करेंगी। शतक लगाने के अलावा वह बांग्लादेश की तरफ़ से प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ जीतने वाली पहली बल्लेबाज़ भी बनीं।
हालांकि निगार को लगता है कि शुरुआत में उनकी टीम और बेहतर गेंदबाज़ी कर सकती थी। उन्होंने कहा, "अगर हमने शुरुआत में अच्छी गेंदबाज़ी की होती तो हम यह मैच जीत भी सकते थे। ख़राब पावरप्ले के बाद हमने अच्छी तरह से वापसी की थी। दूसरे मैच में हमने जो ग़लतियां की, उसको हमने इस मैच में नहीं दोहराया। यह सीरीज़ दूसरे मैच में ही ख़त्म हो सकता था, लेकिन हमने तब ग़लतियां की थीं। इस सीरीज़ से हम भविष्य के लिए बहुत कुछ सीख सकते हैं। एक शीर्ष विपक्षी टीम के ख़िलाफ ऐसे खेलना, इससे अधिक सकारात्मक कुछ नहीं हो सकता है। हम इस प्रदर्शन से बहुत उत्साहित हैं।"

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं. @isam84