मैच (15)
ENG v PAK (1)
ENG v PAK (W) (1)
T20WC Warm-up (6)
Vitality Blast (5)
CE Cup (2)
ख़बरें

श्रीलंका में अब सिर्फ़ टेस्ट सीरीज़ खेलेगा पाकिस्तान

वनडे सीरीज़ रद्द, जुलाई में होगी यह सीरीज़

Niroshan Dickwella's animated appeal against Abid Ali turned down, Pakistan v Sri Lanka, 2nd Test, Karachi, Day 3, December 21, 2019

श्रीलंका ने आख़िरी बार 2019 में पाकिस्तान से टेस्ट सीरीज़ खेला था  •  Getty Images

जुलाई में होने वाले पाकिस्तान के श्रीलंका दौरे पर अब सिर्फ़ दो मैच की टेस्ट सीरीज़ होगी। इस दौरे पर होने वाली वनडे सीरीज़ को रद्द कर दिया गया है। हालांकि टेस्ट सीरीज़ की तारीख़ की अभी घोषणा नहीं की गई है।
अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफ़टीपी) के अनुसार इस सीरीज़ में पहले तीन मैचों की वनडे सीरीज़ भी होनी थी। हालांकि इस वनडे सीरीज़ को विश्व सुपर लीग में नहीं जोड़ा गया था, इसलिए दोनों देशों के बोर्ड ने इसको निरस्त करने का फ़ैसला किया है।
श्रीलंका क्रिकेट के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) ऐश्ली सिल्वा ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को यह जानकारी दी।
इस सीरीज़ से पहले जून में श्रीलंका को ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ घरेलू सीरीज़ खेलनी है, वहीं पाकिस्तान के ख़िलाफ़ सीरीज़ के बाद श्रीलंकाई खिलाड़ियों को अगस्त में लंका प्रीमियर लीग में भी भाग लेना है। सितंबर में एशिया कप प्रस्तावित है और फिर अक्तूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप होना है, इसलिए समझा रहा है कि खिलाड़ियों को अत्यधिक क्रिकेट के थकान से भी बचाने के लिए बोर्ड ने यह फ़ैसला लिया है।
इससे पहले दोनों टीमें 2019 में टेस्ट सीरीज़ में भिड़ी थीं। 2009 के लाहौर हमले के बाद यह किसी भी अंतर्राष्ट्रीय टीम का पहला पाकिस्तान दौरा था, जिसे पाकिस्तान ने 1-0 से जीता था। फ़िलहाल श्रीलंका की टीम दो मैचों की टेस्ट सीरीज़ खेलने बांग्लादेश गई हुई है। यह सीरीज़ 15 मई से शुरू होगी।