ख़बरें

बंद दरवाज़ों के पीछे खेला जाएगा महिला वनडे विश्वकप

न्यूज़ीलैंड में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के कारण लिया गया फ़ैसला

Harmanpreet Kaur leads the Indian team onto the field, Australia vs India, 3rd women's T20I, Carrara, October 10, 2021

भारतीय महिला टीम को वनडे विश्व कप से पहले न्यूज़ीलैंड में एक टी20 और 5 वनडे खेलना है  •  Getty Images

न्यूज़ीलैंड में होने वाले आगामी अंतर्राष्ट्रीय और घरेलू क्रिकेट टूर्नामेंट बढ़ते ओमिक्रॉन कोविड वेरिएंट के संक्रमण के कारण बंद दरवाज़ों के पीछे खेले जाएंगे और किसी भी दर्शक को मैदान में आने की अनुमति नहीं होगी। आपको बता दें कि 9 फ़रवरी से भारत और न्यूज़ीलैंड की महिला टीम के बीच एक टी20 और पांच वनडे मैचों की सीरीज़ की शुरुआत होने वाली है।
उम्मीद है कि न्यूज़ीलैंड में कोविड संंक्रमण के कारण अब और भी ज़्यादा प्रतिबंध लगाए जाएंगे। यह लॉकडाउन की तरह नहीं होगा लेकिन किसी भी आयोजन में 100 से अधिक लोगों के शामिल होने की अनुमति नहीं दी जाएगी। साथ ही आयोजन में उन्हीं लोगों को शामिल किया जा सकेगा, जिन्होंने कोविड टीके का दोनों डोज़ ले लिए हैं। न्यूज़ीलैंड क्रिकेट के एक अधिकारी ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया है कि नए प्रतिबंधों के बीच जो भी क्रिकट के आयोजन होंगे, वह बंद दरवाज़ों के पीछे खेले जाएंगे। न्यूज़ीलैंड की प्रधानमंत्री जैसिंडा आर्डर्न ने नए प्रतिबंधों के लिए एक सटीक समयरेखा तय नहीं की है, क्योंकि वहां पहली बार ओमिक्रॉन का कोरोना संक्रमण हुआ है। हालांकि उन्होंने यह संकेत दिया है कि यह कई हफ़्तों के लिए हो सकता है।
नए प्रतिबंधों के कारण भारतीय महिला टीम का न्यूज़ीलैंड दौरा प्रभावित होने वाली पहली अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ होगी, जिसमें 9 फ़रवरी से शुरू होने वाले एक टी20 और पांच वनडे मैच शामिल हैं। साउथ अफ़्रीका की पुरुष टीम भी फ़रवरी के मध्य में दो मैचों की टेस्ट श्रृंखला खेलने के लिए न्यूज़ीलैंड जाने वाली है।
भारतीय महिला टीम 26 जनवरी को वहां पहुंचेगी और साउथ अफ़्रीका 4 फ़रवरी को न्यूज़ीलैंड पहुंचने के बाद अनिवार्य क्वारंटीन का पालन करेगी।
रविवार को न्यूज़ीलैंड के खेल और मनोरंजन मंत्री ग्रांट रॉबर्टसन ने कहा कि विश्व कप आयोजन समिति प्रतिबंधों में बदलाव की योजना बना रही थी। "ज़ाहिर है, हम नहीं जानते कि यह कब तक चलेगा, महिला क्रिकेट विश्व कप के आयोजक टूर्नामेंट को बंद दरवाज़ों के पीछे आयोजित करने की योजना बना रहे हैं और हम उसके लिए निश्चित तौर पर अनुमति दे सकते हैं।"

ऐंड्रयू मक्ग्लैशन ESPNcricinfo के डिप्टी एडिटर हैं।अनुवाद ESPNcricinfo के सब एडिटर राजन राज ने किया है।