मैच (19)
Asia Cup (4)
ENG v WI (1)
ENG v SL (U19) (1)
T20 Blast (8)
MLC (2)
LPL (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
TNPL (1)
ख़बरें

रोड सेफ़्टी विश्‍व सीरीज़ में पहली बार भाग लेगा पाकिस्‍तान

अभी तक यह सीरीज़ भारत में खेली गई है लेकिन आगामी सीज़न इंग्‍लैंड में खेला जाएगा

India Legends celebrate their victory, India Legends vs Sri Lanka Legends, final, Raipur, Road Safety World Series, October 1, 2022

इंडिया लेजेंड्स ने पिछला ख़‍िताब अपने नाम किया था  •  Road Safety World Series

रोड सेफ़्टी विश्‍व सीरीज़ में कई पूर्व अंतर्राष्‍ट्रीय क्रिकेटर शामिल रहे हैं और अब इसमें पहली बार पाकिस्‍तान भी शामिल होने जा रहा है। लीग का तीसरा सीज़न इस साल सितंबर में खेला जाएगा । अभी तक यह लीग भारत में खेली गई है लेकिन आगामी सीज़न इंग्‍लैंड में खेला जाएगा और ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि इंग्‍लैंड एंड वेल्‍स क्रिकेट बोर्ड ने इसकी इज़ाजत दे दी है।
इस लीग की शुरुआत मार्च 2020 में हुई थी और अभी तक के दो सीज़न भारत में खेले गए हैं।
इस तीसरे सीज़न की तारीख़ अभी भी तय होना बाक़ी है, लेकिन पता चला है कि यह लीग सितंबर की शुरुआत में शुरू होकर तीन सप्‍ताह के अंदर ख़त्‍म होगी। पिछले सीज़न में आठ टीम इसमें भाग ली थी लेकिन इस बार नौ टीम इसका हिस्‍सा होंगी।
पहला सीज़न 2020 और 2021 के बीच में कोविड-19 के कारण दो भाग में खेला गया था और दूसरा सीज़न 2022 में खेला गया था। लेकिन हाल ही के समय में भारत और पाकिस्‍तान सरकार के संबंधों को देखते हुए इसमें पाकिस्‍तान की टीम शामिल नहीं रही थी।
पहला सीज़न मार्च 2020 में खेला गया था और इसमें भारत, श्रीलंका, साउथ अफ़्रीका, वेस्‍टइंडीज़ और ऑस्‍ट्रेलिया हिस्‍सा थी लेकिन कोविड की वजह से बाद में केवल चार टीम ही हिस्‍सा बन पाई थी। इसके बाद बाक़ी के मैच मार्च 2021 में रायपुर में खेले गए थे लेकिन ऑस्‍ट्रेलिया ने कोविड की वजह से यात्रा पाबंदी की वजह से नाम वापस ले लिया था और उनकी जगह फ‍िर बांग्‍लादेश इसका हिस्‍सा बना था।
दूसरा सीज़न देहरादून और रायपुर में सितंबर 2022 में खेला गया था और इसमें न्‍यूज़ीलैंड समेत ऑस्‍ट्रेलिया भी खेला था। दोनों ही सीज़न में भारत ने श्रीलंका को फ़ाइनल में हराया था।
टूर्नामेंट में वनडे और टी20 विश्‍व कप चैंपियन टीम के सदस्‍य सचिन तेंदुलकर, केविन पीटरसन, सनथ जयसूर्या, शेन वॉटसन, तिलकरत्‍ने दिलशान, युवराज सिंह, ब्रायन लारा, जोंटी रॉड्स, शेन बांड और अन्‍य सितारे अभी तक शिरकत कर चुके हैं।