मैच (16)
IPL (3)
PAK v WI [W] (1)
Pakistan vs New Zealand (2)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

नवंबर में बांग्लादेश में तीन टी20 और दो टेस्ट खेलेगा पाकिस्तान

टी20 विश्व कप के फ़ाइनल के पांच दिन बाद शुरू होगी सीरीज़

2015 में पाकिस्‍तान ने पिछली बार बांग्‍लादेश का दौरा किया था  •  ICC

2015 में पाकिस्‍तान ने पिछली बार बांग्‍लादेश का दौरा किया था  •  ICC

पाकिस्तान की टीम नवंबर में बांग्लादेश का दौरा करेगी, यह 2015 के बाद पाकिस्तानी टीम का पहला बांग्लादेशी दौरा होगा। इस दौरे पर तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय और दो टेस्ट खेले जाएंगे, जो विश्व टेस्ट चैंपियनशिप 2021-23 का हिस्सा होंगे।
यह दौरा टी20 विश्व कप के तुरंत बाद होगा, जहां यह सवाल उठता है कि अगर पाकिस्तान या बांग्लादेश या दोनों ही टीम टूर्नामेंट के नॉकआउट चरण में पहुंची, तो उनके पास बहुत कम समय बचेगा, क्योंकि मेहमान टीम को तीन दिन के अनिवार्य क्वारंटीन से भी गुज़रना होगा। टी20 विश्व कप 14 नवंबर को समाप्त होगा। तीन टी20 मुकाबले ढाका के शेरे ए बांग्ला स्टेडियम में 19, 20 और 22 नवंबर को खेले जाएंगे। यहीं पर दोनों देशों के बीच चार से आठ दिसंबर के बीच दूसरा टेस्ट आयोजित होगा।
पहला टेस्ट चटगांव के ज़हूर अहमद स्टेडियम में 26 से 30 नवंबर तक खेला जाएगा। यह इस मैदान पर होने वाला इस साल का तीसरा अंतर्राष्ट्रीय मैच होगा। इससे पहले यहां पर जनवरी और फ़रवरी के बीच वेस्टइंडीज़ और बांग्लादेश के बीच एक वनडे और एक टेस्ट खेला गया था।
कोविड-19 महामारी के कारण बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को श्रीलंका, ऑस्ट्रेलिया और न्यूज़ीलैंड के साथ सीरीज़ को ढाका में ही आयोजित करना पड़ा था, जहां पर मेहमान टीमों ने ढाका से बाहर यात्रा करने से इनकार कर दिया था।
बांग्लोदश और पाकिस्तान के बीच पिछली सीरीज़ जनवरी 2020 में हुई थी, जहां पर बांग्लादेश ने तीन टी20 मैचों के लिए पाकिस्तान का दौरा किया था। अप्रैल में कराची में एक टेस्ट भी आयोजित होना था, जिसको कोविड-19 की वजह से स्थगित कर दिया गया था।
पिछली बार जब पाकिस्तान ने बांग्लादेश का दौरा किया था तो मेज़बान 3-0 से सीरीज़ जीतने में क़ामयाब रहे थे और एक टी20 भी, जबकि मेहमान टीम ने टेस्ट सीरीज़ को 1-0 से जीता था।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo में बांग्लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।