मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

यश ढुल बने दिल्ली रणजी टीम के कप्तान

अनुभवी इशांत शर्मा भी टीम में शामिल

Yash Dhull made a century on Ranji Trophy debut for Delhi, Delhi vs Tamil Nadu, 1st day, Ranji Trophy 2021-22, Guwahati, February 17, 2022

यश ढुल के नाम आठ प्रथम श्रेणी मैचों में 820 रन दर्ज हैं  •  PTI

अंडर-19 विश्व विजेता भारतीय टीम की अगुआई करने के बाद युवा बल्लेबाज़ यश ढुल को दिल्ली रणजी टीम का कप्तान बनाया गया है। उन्हें अनुभवी इशांत शर्मा और नितीश राणा की जगह तरजीह दी गई है।
पहले मैच में उतरते ही ढुल दिल्ली की कप्तानी करने वाले सबसे युवा कप्तानों में से एक बन जाएंगे। उन्होंने पिछले सीज़न ही प्रथम श्रेणी मैचों में डेब्यू किया था और आठ मैचों में 74.54 की औसत से चार शतकों के साथ 820 रन बनाए थे।
डीडीसीए चाहता है कि दिल्ली की टीम में आमूलचूल बदलाव हो और इसकी शुरुआत ढुल की कप्तानी के साथ हो चुकी है। वह एक निरंतर परफ़ॉर्मर हैं और उनमें नेतृत्व क्षमता भी भरी हुई है। इसलिए उन्हें सीमित ओवर के कप्तान नितीश राणा के भी ऊपर प्राथमिकता मिली है।
इस बीच अनुभवी तेज़ गेंदबाज़ इशांत टीम में आए हैं, वहीं बांग्लादेश में वनडे सीरीज़ खेले शिखर धवन को पहले दो मैचों के लिए स्थान नहीं मिला है। दिल्ली को महाराष्ट्र के ख़िलाफ़ 13 से 16 दिसंबर तक और असम के ख़िलाफ़ 20 से 23 दिसंबर तक पहले दो मैच खेलने हैं।