ख़बरें

होबार्ट हरिकेन्स के साथ भारतीय विकेटकीपर ऋचा घोष का क़रार

होबार्ट की ओर से क़रार करने वाली ऋचा तीसरी विदेशी खिलाड़ी

Richa Ghosh takes on the short ball, Australia Women vs India Women, 2nd ODI, Mackay, September 24, 2021

ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ वनडे लेग में ऋचा घोष ने अपनी बल्लेबाज़ी से काफ़ी प्रभावित किया था  •  Albert Perez/Getty Images

भारतीय महिला विकेटकीपर बल्लेबाज़ ऋचा घोष महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के इस सीज़न में होबार्ट हरिकेन्स की ओर से खेलती हुई नज़र आएंगी। वह भारत की ओर से इस लीग में अलग-अलग टीमों से क़रार करने वाली सातवीं महिला खिलाड़ी बन गई हैं।
हाल ही में ऑस्ट्रेलिया के साथ खेले गए तीन वनडे मैचों में ऋचा घोष भारतीय टीम का हिस्सा थीं और उन्होंने अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया था। ख़ास तौर से उनकी आक्रामक और दबाव में खेली गई तीसरे वनडे की पारी बेहद अहम थी।
घोष के साथ हुए क़रार के बाद होबार्ट का दल क़रीब क़रीब पूरा हो गया है, हालांकि उन्हें अब बस रेचल ट्रेनामैन की रिप्लेसमेंट तलाशनी है।
घोष के अलावा साउथ अफ़्रीका की मिनॉन डुप्री और न्यूज़ीलैंड की रेचल प्रीस्ट दो और विदेशी खिलाड़ी होबार्ट का हिस्सा हैं।
इससे पहले स्मृति मांधना और दीप्ति शर्मा (सिडनी थंडर), शेफ़ाली वर्मा और राधा यादव (सिडनी सिक्सर्स) और जेमिमाह रॉड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर (मेलबर्न रेनेगेड्स) का भी इस लीग में अलग-अलग टीमों के साथ क़रार हो चुका है।
डब्ल्यूबीबीएल की शुरुआत 14 अक्टूबर को होगी, जहां पहले 20 मुक़ाबले तास्मेनिया में खेले जाएंगे और फिर इसके बाद आगे के कार्यक्रम में संशोधण किया जाएगा।
ऐसी उम्मीद जताई जा रही है कि ऑस्ट्रेलिया और भारत की खिलाड़ी जो इस समय मल्टी-फ़ॉर्मैट सीरीज़ में क्विंस्लैंड में खेल रही हैं, वे सभी यहीं से सीधे तास्मेनिया के लिए रवाना होंगी। हालांकि ब्रिसबेन में जिस तरह से कोविड-19 की स्तिथि है उसे देखते हुए तास्मेनिया बॉर्डर पर पांबदियों की संभावना भी बढ़ रही है।
हरिकेन्स दल : निकोला कैरी, मिनॉन डुप्री, एंजेलिना जेनफ़र्ड, ऋचा घोष, मेसी गिब्सन, रुथ जॉनस्टन, साशा मोलोनी, रेचल प्रीस्ट, क्लोइ रैफ़र्टी, एमी स्मिथ, नेओमी स्टैलेनबर्ग, मॉली स्ट्रैनो, रेचल ट्रेनामैन (चोटिल), बेलिंडा वाकारेवा, टाएला व्लेमिंक

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है