मैच (9)
SL v AFG (1)
PSL 2024 (3)
NZ v AUS (1)
विश्व कप लीग 2 (1)
CWC Play-off (3)
ख़बरें

एसए20 में डरबन सुपर जायंट्स के कप्तान बने डिकॉक

डरबन की टीम 11 जनवरी को जोहैनेसबर्ग के ख़िलाफ़ अपना पहला मैच खेलेगी

डिकॉक ने चार टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 मैचों साउथ अफ़्रीकी टीम की कप्तानी की है  •  BCCI

डिकॉक ने चार टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 मैचों साउथ अफ़्रीकी टीम की कप्तानी की है  •  BCCI

क्विंटन डिकॉक को एसए20 प्रतियोगिता के उद्घाटन संस्करण के लिए डरबन सुपर जायंट्स का कप्तान बनाया गया है।
29 वर्षीय डिकॉक साउथ अफ़्रीका के प्रमुख खिलाड़ियों में से एक हैं। अपनी शानदार विकेटकीपिंग और शीर्ष क्रम में आक्रामक बल्लेबाज़ी के कारण वह टी20 क्रिकेट में एक मूल्यवान खिलाड़ी हैं। टी20 में अभी तक उन्होंने 33 की औसत और 138 के स्ट्राइक रेट से 8497 रन बनाए हैं। साथ ही उनके पास पहले से ही अपनी राष्ट्रीय टीम की कप्तानी करने का भी अनुभव है। उन्होंने चार टेस्ट, आठ वनडे और 11 टी20 मैचों में साउथ अफ़्रीका का नेतृत्व किया है। डिकॉक आईपीएल में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा भी रहे हैं। एसए20 में लखनऊ की टीम के मालिकों ने डरबन सुपर जायंट्स की टीम को ख़रीदा है।
दिसंबर 2021 में डिकॉक ने तीनों प्रारूपों में खेलने में कठिनाई का हवाला देते हुए टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लिया था।
डिकॉक ने आईपीएल 2022 में लगभग 150 के स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए थे। इसके बाद उनका सीपीएल का भी सीज़न अच्छा रहा था, जहां उन्होंने 130 के स्ट्राइक रेट से 221 रन बनाए थे। हालांकि इंग्लैंड में खेली गई द हंड्रेड प्रतियोगिता में उनका प्रदर्शन कुछ ख़ास नहीं रहा। हालिया टी20 विश्व कप में भी डिकॉक का बल्ला लगभग शांत ही रहा। नीदरलैंड्स से मिली हार के बाद टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से उनकी टीम बाहर हो गई थी।
जब साउथ अफ़्रीका के बाक़ी के टेस्ट खिलाड़ी दिसंबर में ऑस्ट्रेलिया के दौरे की तैयारी कर रहे हैं, डिकॉक अपने एसए20 अभियान की योजना बनाने के लिए स्वतंत्र हैं। डरबन में उनके पास टीम को आगे ले जाने में मदद करने के लिए केशव महाराज, जेसन होल्डर और मुख्य कोच लांस क्लूज़नर होंगे। उनका सीज़न 11 जनवरी को जोहैनेसबर्ग सुपर किंग्स के ख़िलाफ़ मैच से शुरू होगा।