मैच (11)
Nepal Tri-Nation (1)
WPL (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (4)
PSL 2024 (2)
Durham in ZIM (1)
IND v ENG (1)
ख़बरें

भारतीय दौरे के लिए लक्षन, चांदीमल और असिथा को 20 सदस्यीय टीम में जगह नहीं

राजापक्षा और तुषारा टी20 टीम में शामिल, वहीं वैंडरसे और नुवानिदु केवल वनडे टीम में

पहली बार टी20 टीम के उप कप्‍तान बने हसरंगा  •  ICC via Getty Images

पहली बार टी20 टीम के उप कप्‍तान बने हसरंगा  •  ICC via Getty Images

श्रीलंका ने अगले महीने भारत के सीमित ओवर दौरे के लिए अपनी 20 सदस्यीय टीम की घोषणा कर दी है, जहां उन्हें तीन टी20 और इतने ही वनडे मैच खेलने हैं। इन खिलाड़‍ियों में भानुका राजापक्षा और नुवान तुषारा केवल टी20 खेलेंगे जबकि जेफ़्री वैंडरसे और नुवानिदु फ़र्नांडो अपना डेब्‍यू करने के लिए तैयार हैं। यह दोनों खिलाड़ी वनडे टीम का हिस्‍सा हैं। दशुन शनका दोनों टीम की कप्‍तानी करेंगे, वनिंदु हसरंगा और कुसल मेंडिस टी20 और वनडे में उनके डिप्‍टी होंगे।
अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ टीम का हिस्‍सा तीन खिलाड़ी धनंजय लक्षन, असिथा फ़र्नांडो और दिनेश चांदीमल को इस टीम में जगह नहीं मिली है। चांदीमल खु़द को बदकिस्‍मत मानेंगे क्‍योंकि वह हाल ही में समाप्‍त हुई लंका प्रीमियर लीग में तीसरे सबसे ज्‍़यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज़ थे। उन्‍होंने 31.88 के औसत और 126.99 के स्‍ट्राइक रेट से रन बनाते हुए कोलंबो स्‍टार्स को फ़ाइनल में पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई।
वहीं राजापक्षा टीम में शामिल होने के लिए खु़द को किस्‍मत वाला मान सकते हैं, क्‍योंकि लंका लीग में वह सात पारियों में 105.55 के स्‍ट्राइक रेट से केवल 95 रन ही बना सके थे। जबकि टी20 विश्‍व कप में वह सात पारियों में केवल 125 रन ही बन सके थे।
वहीं अफ़ग़ानिस्‍तान के ख़‍िलाफ़ सीरीज़ से बाहर रहे चमिका करुणारत्‍ना ने लंका लीग में सात विकेट लिए और 109 रन बनाए वह भी करियर के 104.27 के स्‍ट्राइक रेट से अधिक 162.68 के स्‍ट्राइक रेट से।
घुटने की चोट के बाद इस साल मैदान पर उतरे अविष्‍का फ़र्नांडो लंका लीग में सबसे अधिक रन बनाने वाले बल्‍लेबाज़ रहे उन्‍होंने 339 रन बनाते हुए जाफ़ना किंग्‍स को एक बार दोबारा ख़‍िताब जिताया।
ऐसा ही कुछ प्रदर्शन सदीरा समराविक्रमा का रहा जिन्‍होंने 294 रन बनाए और प्‍लेयर ऑफ़ द टूर्नामेंट बने। इसी तरह नुवानिदु ने पर भी सबकी निगाहें रही। गॉल ग्‍लैडिएटर्स अच्‍छा प्रदर्शन नहीं करते हुए फ़ाइनल में जरूर नहीं पहुंची हो लेकिन उन्‍होंने 131.05 के स्‍ट्राइक रेट से 211 रन बनाए। इसी टीम के तेज़ गेंदबाज़ नुवान तुषारा ने भी बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए 14 विकेट लिए और इस साल दूसरे नंबर पर रहे। वह लसिथ मलिंगा की तरह गेंदबाज़ी करते हैं और उनकी की तरह अच्‍छे कंट्रोल और विविधता से गेंदबाज़ी करते हैं।
श्रीलंका का 20 सदस्‍यीय दल : दसुन शनका (कप्‍तान), पथुम निसांका, अविष्‍का फ़र्नांडो, एस समराविक्रमा, कुसल मेंडिस, चरिथ असलंका, धनंजय डीसिल्‍वा, वनिंदु हसरंगा, अशेन बंडारा, महीश थीक्षना, चमीका करुणारत्‍ना, कसुन रजिता, दिलशान मदुशंका, दुनिथ वेल्‍लालगे, प्रमोद मदुशन, लाहिरू कुमारा। केवल वनडे टीम में - जेफ़्री वैंडरसे, नवनिदु फ़र्नांडो। केवल टी20 टीम में - भानुका राजापक्षा, नुवान तुषारा।