मैच (17)
आईपीएल (2)
ENG v PAK (W) (1)
T20I Tri-Series (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
CE Cup (3)
ख़बरें

टी20 विश्व कप 2021 के मीडिया अभियान की हुई शुरुआत

एनिमेटेड फ़िल्म में भारतीय कप्तान कोहली के साथ-साथ पोलार्ड, मैक्सवेल और राशिद मौजूद

The World T20 trophy is displayed ahead of the semi-final, India v West Indies, World T20 2016, semi-final, Mumbai, March 31, 2016

17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यूएई और ओमान में खेला जाएगा टी20 विश्व कप  •   Matthew Lewis/ICC/Getty Images

तर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) और होस्ट ब्रॉडकास्टर स्टार स्पोर्ट्स ने गुरुवार को इस साल आयोजित टी20 विश्व कप के मीडिया अभियान का आग़ाज़ किया। टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट के दिग्गज विराट कोहली, कायरन पोलार्ड, ग्लेन मैक्सवेल और राशिद ख़ान ने इस अभियान का शुभारंभ किया। 17 अक्टूबर से 14 नवंबर के बीच यह टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेला जाएगा।
प्रसिद्ध बॉलीवुड संगीत निर्देशक अमित त्रिवेदी द्वारा रचित इस एनिमेटेड फ़िल्म में दुनिया भर के युवा क्रिकेट प्रेमी शामिल हैं जो विस्फोटक टी20 क्रिकेट का आनंद ले रहे हैं। इस फ़िल्म में मेज़बान देश भारत के कप्तान विराट कोहली एनिमेटेड अवतार में खिलाड़ियों के एक समूह का नेतृत्व कर रहे हैं। इस फ़िल्म में पोलार्ड, राशिद और मैक्सवेल उनका साथ दे रहे हैं।
टी20 क्रिकेट के दिग्गज कहे जाने वाले पोलार्ड इस टूर्नामेंट के लिए उत्साहित हैं। इस अभियान के आग़ाज़ के मौक़े पर उन्होंने कहा, "वेस्टइंडीज़ की जर्सी पहनकर मैदान पर क़दम रखना हमेशा एक ख़ास पल होता है। हम जानते हैं कि हमारे समर्थक हमें देखेंगे और हमारा समर्थन करेंगे। हम उन्हें ख़ुश होने के कई मौक़े देना चाहते हैं।"
ब्रॉडकास्ट पार्टनर स्टार स्पोर्ट्स के सहयोग से लॉन्च की गई इस फ़िल्म का प्रीमियर गुरुवार को दुनिया भर में आईसीसी, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) और स्टार स्पोर्ट्स के सोशल मीडिया हैंडल पर होगा। साथ ही यह वीडियो आईसीसी ऑनलाइन मीडिया ज़ोन पर डाउनलोड करने के लिए भी उपलब्ध होगा।
ऑस्ट्रेलिया के हरफ़नमौला खिलाड़ी, मैक्सवेल का मानना है कि इस साल का आईसीसी पुरुष टी20 विश्व कप अब तक का सबसे मुश्किल और सबसे रोमांचक टूर्नामेंट होने वाला है। उनके अनुसार कई ऐसी टीमें है जो ट्रॉफ़ी जीत सकती हैं और इसलिए हर मैच किसी फ़ाइनल से कम नहीं होगा। पोलार्ड की तरह वह भी अगले महीने से शुरू हो रहे इस टूर्नामेंट का बेसब्री से इंतज़ार कर रहे हैं।
17 अक्टूबर को मेज़बान देश ओमान और पापुआ न्यू गिनी के बीच मैच के साथ इस टूर्नामेंट का आग़ाज़ होगा। यह मैच ओमान की राजधानी मस्कट में स्थित ओमान क्रिकेट अकादमी के मैदान पर खेला जाएगा। फ़ाइनल मुक़ाबला 14 नवंबर को दुबई अंतर्राष्ट्रीय स्टेडियम में खेला जाएगा।