मैच (16)
WI vs SA (2)
आईपीएल (1)
ENG v PAK (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

टी20 विश्व कप नहीं खेलेंगे तमीम इक़बाल

कहा अन्य खिलाड़ियों को मिलना चाहिए मौक़ा

Tamim Iqbal plays powerfully to the off side, Bangladesh vs Sri Lanka, 1st ODI, Dhaka, May 23, 2021

तमीम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं  •  Raton Gomes/BCB

बांग्लादेश के सलामी बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल ने इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) और ओमान में खेले जाने वाले टी20 विश्व कप के लिए ख़ुद को अनुपलब्ध बताया हैं। उन्होंने कहा कि वह उन सलामी बल्लेबाज़ों की जगह नहीं लेना चाहते हैं जो हाल के दिनों में उनसे ज़्यादा टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे हैं।
तमीम ने बुधवार को बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के अध्यक्ष नाज़मुल हसन और मुख्य चयनकर्ता मिन्हाजुल आबेदिन को अपने फ़ैसले की जानकारी दी। इसके बाद उन्होंने अपने फ़ेसबुक पेज पर यह घोषणा की।
हालांकि, तमीम ने स्पष्ट रूप से कहा है कि वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट से संन्यास नहीं ले रहे हैं। टी20 विश्व कप के सफ़र में लंबे समय से उनकी ग़ैर मौजूदगी को देखते हुए उन्होंने यह निर्णय लिया हैं। उन्होंने महसूस किया कि उन खिलाड़ियों की जगह लेना अनुचित होगा जिन्हें उनके स्थान पर आज़माया गया था।
तमीम ने कहा, "जो युवा खिलाड़ी राष्ट्रीय टीम में खेल रहे हैं, उन्हें मौक़ा मिलना चाहिए। उनकी तैयारी मुझसे बेहतर होगी और वह टीम के लिए अहम योगदान दे पाएंगे।"
तमीम की ग़ैर मौजूदगी में सौम्य सरकार और मोहम्मद नईम ने सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका निभाई है जबकि टीम के पास लिटन दास और मेहदी हसन के रूप में दो विकल्प मौजूद है। बांग्लादेश ने अब तक इस टूर्नामेंट के लिए टीम की घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि यह चारों बल्लेबाज़ उस टीम का हिस्सा होंगे।
तमीम ने 74 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैचों में बांग्लादेश का प्रतिनिधित्व किया हैं। वह एकमात्र बांग्लादेशी खिलाड़ी हैं जिन्होंने इस प्रारूप में शतक जड़ा है।

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo में बांग्लादेश के संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।