मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

महिला बीबीएल में सिडनी सिक्सर्स की ओर से खेलेंगी शेफ़ाली और राधा

शेफ़ाली, अलिसा हीली के साथ ओपनिंग करेंगी, इसका अर्थ यह भी है कि एलिस पेरी को कोई नई भूमिका मिलेगी।

द हंड्रेड के बाद बिग बैश में खेलेंगी शेफ़ाली  •  Getty Images

द हंड्रेड के बाद बिग बैश में खेलेंगी शेफ़ाली  •  Getty Images

सिडनी सिक्सर्स ने अक्टूबर में शुरू हो रही महिला बिग बैश लीग (बीबीएल) के लिए शेफ़ाली वर्मा और राधा यादव के साथ करार किया है। इससे पहले रविवार को स्मृति मांधना और दीप्ति शर्मा को सिडनी थंडर ने अपनी टीम में शामिल किया था।
शेफ़ाली को टीम में शामिल करने का मतलब यह है कि सिक्सर्स अब अलिसा हीली और शेफ़ाली के साथ ओपनिंग के लिए जाएगी, जबकि हीली की लंबे समय से जोड़ीदार एलिस पेरी को नई भूमिका मिलेंगी। पिछले दो सीज़न से सिक्सर्स की टीम फ़ाइनल में नहीं पहुंच सकी है।
पिछले महीने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो से बात करते हुए पेरी ने संकेत दिए थे कि ऐसा हो सकता है। तब उन्होंने कहा था, "हमारी टीम को कई जगहों पर काम करने की ज़रूरत है। हो सकता है कि ऐसा मैच दर मैच हो और हम अपनी विपक्षी टीम को देखकर अपना प्लेइंग इलेवन और टीम संतुलन निर्धारित करें।"
शेफ़ाली ने इस करार के बाद कहा, "यह बहुत ही बेहतरीन मौक़ा है और मैं इसको लेकर बहुत उत्साहित हूं। मेरा लक्ष्य है कि मैं अपने खेल का यहां भी लुत्फ़ उठाऊं और कुछ बेहतरीन नए दोस्त बनाऊं।"
वहीं राधा यादव को भारतीय टीम के वनडे और टेस्ट दल में शामिल नहीं किया गया है, लेकिन वह अब भी टी20 टीम की एक अहम सदस्य हैं। ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ तीन टी20 मैचों में हमें उनकी फिरकी देखने को मिल सकती है। वह बीबीएल में ऐश्ले गार्डनर, निकोल बोल्टन और एरिन बर्न्स के साथ सिडनी सिक्सर्स के स्पिन विभाग की अगुवाई करेंगी।
सिडनी सिक्सर्स की कोच बेन स्वायर इन दोनों के टीम से जुड़ने से ख़ुश हैं। उन्होंने कहा, "वह निर्भिक खिलाड़ी हैं और मैदान के चारों कोनों पर शॉट लगाना जानती हैं। उनकी अच्छी बात यह है कि वह लगातार सीखते हुए आगे और बेहतर करना चाहती हैं।"
"वहीं राधा सिडनी सिक्सर्स को बाएं हाथ की स्पिन गेंदबाज़ी का विकल्प देती हैं, जो कि इससे पहले हमारे पास कभी नहीं था। उन्होंने भारत के साथ खेलते हुए दिखाया है कि वह बल्ले के साथ भी योगदान दे सकती हैं।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है