मैच (16)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

संभवतः चार से 24 मार्च के बीच हो सकता है विमेंस प्रीमियर लीग का आयोजन

आईपीएल के लिए संभावित विंडो 31 मार्च से 28 मई

The Indian players celebrate after the win, India vs Australia, 2nd women's T20I, DY Patil, December 11, 2022

महिला टी20 विश्व कप के बाद खेला जाएगा विमेंस प्रीमियर लीग  •  BCCI

इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2023 का फ़ाइनल संभवतः 28 मई को हो सकता है, वहीं 31 मार्च या एक अप्रैल से इसके शुरू होने की संभावना है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो समझता है कि पहले विमेंस प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) का आयोजन चार मार्च से 24 मार्च के बीच हो सकता है।
डब्ल्यूपीएल, महिला टी20 विश्व कप और पुरुष आईपीएल के बीच आयोजित होगा। साउथ अफ़्रीका में आयोजित होने वाला महिला टी20 विश्व कप 10 फ़रवरी से 26 फ़रवरी के बीच खेला जाएगा। बीसीसीआई की कोशिश यह है कि डब्ल्यूपीएल, आईपीएल से एक सप्ताह पहले समाप्त हो ताकि आईपीएल के लिए ताज़े पिच तैयार किए जा सके। ग़ौरतलब है कि कई मैदानों पर डब्ल्यूपीएल और आईपीएल दोनों के मैच होंगे।
महिला आईपीएल टीमों के नीलामी के अवसर पर आईपीएल के चेयरमैन ने कहा कि 'कार्य प्रगति पर है', दोनों लीग के शेड्यूल और मैदानों का निर्णय जल्द होगा। वहीं बोर्ड सचिव जय शाह ने कहा कि डब्ल्यूपीएल के लिए खिलाड़ियों की नीलामी संभवतः फ़रवरी के पहले सप्ताह में हो।
डब्ल्यूपीएल नीलामी के लिए सभी टीम मालिकों के पास अपनी टीम बनाने के लिए कुल 12 करोड़ रुपये का पर्स होगा। एक टीम में 15 से 18 खिलाड़ी ख़रीदे जा सकेंगे।
गुरुवार को मुंबई में हुए टीमों की बिक्री में पुरुष आईपीएल टीम के मालिकों मुंबई इंडियंस, दिल्ली कैपिटल्स और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने डब्ल्यूपीएल की तीन टीमों को ख़रीदा। दो अन्य टीमें अडानी समूह और कैपरी ग्लोबल ने ख़रीदीं। ये टीमें मुंबई, दिल्ली, बेंगलुरु, अहमदाबाद और लखनऊ शहरों से होंगी।
अहमदाबाद टीम की सबसे अधिक क़ीमत 1289 करोड़ रुपए लगी। इसके बाद मुंबई (912.99 करोड़), बेंगलुरु (901 करोड़), दिल्ली (810 करोड़) और लखनऊ (757 करोड़) की बोली लगी।