चेन्नई सुपरकिंग्स 157/4 (गायकवाड़ 38, रायुडू 32, हर्षल 2-25) ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलुरू 156/6 (पड़िक्कल 70, कोहली 53, ब्रावो 3-24, ठाकुर 2-29) को 6 विकेट से हराया।

संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरू (आरसीबी) लगातार सात मैच हार चुकी है। आईपीएल के प्रथम चरण में बेहतरीन प्रदर्शन के बाद इस चरण में उसे लगातार दो हार का सामना करना पड़ा।

जहां पहले मैच में टीम 92 रन पर आउट हो गई, वहीं इस मैच में टीम का मध्यक्रम ध्वस्त हुआ। 13 ओवर में 111 की शानदार शुरुआत करने के बाद टीम 20 ओवर में महज 156 रन ही बना सकी।

वहीं ऋतुराज गायकवाड़ और फ़ाफ़ डुप्लेसिस ने 8.2 ओवर में 71 रन की साझेदारी कर सीएसके को बेहतरीन शुरुआत दिलाई, जिससे टीम को एक आसान जीत मिली। अंबाती रायुडू ने भी तेज़ 32 रन बनाए। इस जीत से सुपर किंग्स ना सिर्फ़ शीर्ष पर पहुंचा बल्कि अब उसके प्ले ऑफ़ में पहुंचने की संभावना भी प्रबल हो गई है।

पॉवरप्ले में 6 ओवर में 55 रन की तेज़ शुरुआत करने के बाद अगले 6 ओवर में आरसीबी ने महज 49 रन बनाया। पड़िक्कल ने 12वें ओवर में 35 गेंदों पर अपना अर्धशतक पूरा किया। वहीं कोहली ने 13वें ओवर में 36 गेंदों पर यह कारनामा किया।

इस दौरान ठाकुर और ब्रावो ने शिकंजा कसना शुरू किया। ठाकुर ने क्रॉस सीम और नकल गेंदों से डिविलियर्स और पड़िक्कल को लगातार गेंदों पर आउट किया। इसके बाद ब्रावो ने पहले कोहली को चलता किया और फिर धीमी और वाइड यॉर्कर गेंदों से मैक्सवेल और टिम डेविड को परेशान करते हुए उन्हें आउट किया।

इसके बाद गायकवाड़ और डु प्लेसिस ने चेन्नई को ठोस शुरुआत दी। दोनों ने 6 ओवर में 59 रन जोड़े। गायकवाड़ ने इसके बाद हाथ खोलते हुए हसरंगा को स्वीप पर चौका और फिर आगे बढ़कर सीधा छक्का लगाया। इसके बाद नवदीप सैनी की गेंदों पर दो चौका, एक छक्का जड़कर डु प्लेसिस ने भी अपना रंग दिखा दिया। स्पिन आक्रमण आने पर दोनों ओपनर क्रमशः चहल और मैक्सवेल का शिकार हुए। लेकिन फिर रायुडू ने 22 गेंदों पर 32 रन बनाकर बेंगलुरू के वापसी की किसी भी संभावना को विराम लगा दिया। जीत की औपचारिकता रैना और कप्तान धोनी ने पूरी की।

शशांक किशोर ESPNcricinfo के सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है।