मैच (5)
West Indies v India T20I Series (1)
राष्ट्रमंडल खेल (2)
द हंड्रेड (पुरुष) (1)
ज़िम्बाब्वे में बांग्लादेश (1)
ख़बरें

इंग्लैंड दल में मिले कोविड के चार मामले

ऐशेज़ पर संकट के बादल, फ़िलहाल तीसरा टेस्ट जारी

The England players arrive at the ground after a Covid scare, Australia vs England, 3rd Test, Melbourne, December 27, 2021

कोरोना के भय के बीच स्टेडियम पहुंची इंग्लैंड की टीम  •  Getty Images

ऐशेज़ सीरीज़ के लिए ऑस्ट्रेलिया का दौरा कर रहे इंग्लैंड दल में कोरोना के चार मामले मिले। इसमें से दो कोचिंग स्टाफ़ और दो खिलाड़ियों के पारिवारिक सदस्यों का मामला है। इसके कारण मेलबर्न में चल रहे बॉक्सिंग डे टेस्ट का दूसरा दिन आधे घंटे देरी से शुरू हुआ।
सभी खिलाड़ियों का रैपिड ऐंटीजेन टेस्ट निगेटिव आने पर ही दूसरे दिन का खेल शुरू हुआ। हालांकि इन मामलों के आने के बाद सीरीज़ पर अब संकट के बादल छाने लगे हैं। सोमवार के खेल के बाद पूरे इंग्लिश दल का आरटीपीसीआर टेस्ट होगा।
क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए कहा, "प्रभावित लोगों को आइसोलेट कर दिया गया है। पूरे इंग्लिश दल का रैपिड ऐंटीजेन टेस्ट हुआ है और निगेटिव आने पर ही वे मैदान में उतरे हैं। दिन के खेल के बाद सबका आरटीपीसीआर टेस्ट भी होगा। हम स्थिति पर नज़र बनाए हुए हैं। अतिरिक्त सावधानियों के साथ यह मैच जारी रहेगा।"
हालांकि सीए के स्वास्थ्य सलाहकारों का मानना है कि ऐसे हालात में मैच नहीं जारी रहना चाहिए। वहीं चैनल सेवन की कॉमेंट्री दल में भी एक पॉज़िटिव मामला आने के बाद चैनल ने पूरे कॉमेंट्री पैनल को बदल दिया है। इस दल में रिकी पोंटिंग और सर इयन बॉथम भी थे, जिन्हें आइसोलेट होना पड़ा है। अब बिग बैश लीग (बीबीएल) की कॉमेंट्री टीम इस टेस्ट मैच की कॉमेंट्री करेगी।

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo के सहायक संपादक हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है