मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

कैमरन ग्रीन: आईपीएल नीलामी में अंतिम बोली लगने के बाद मैं कांप रहा था

शुक्रवार को हुई नीलामी में मुंबई इंडियंस ने ग्रीन को 17.50 करोड़ रुपये में ख़रीदा था

कैमरन ग्रीन ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन अपने करियर में पहली बार पंजा खोला  •  Getty Images

कैमरन ग्रीन ने साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ बॉक्सिंग-डे टेस्ट के पहले दिन अपने करियर में पहली बार पंजा खोला  •  Getty Images

कैमरन ग्रीन ने स्वीकार किया है कि उन्होंने आईपीएल में बड़ी रक़म हासिल करने के लिए अपने करियर में ज़्यादा कुछ नहीं किया है। उनका मानना है कि इससे उनमें या क्रिकेट के प्रति उनके दृष्टिकोण में कोई बदलाव नहीं आएगा।
23 वर्षीय ग्रीन को मुंबई इंडियंस ने शुक्रवार की आईपीएल नीलामी में 17.50 करोड़ रुपये में ख़रीदा था।
इस ऑस्ट्रेलियाई हरफ़नमौला ने मेलबर्न में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट के पहले दिन पांच विकेट लेकर एक असाधारण सप्ताह का समापन किया।
अपने सर्वश्रेष्ठ टेस्ट गेंदबाज़ी प्रदर्शन के बाद बात करते हुए ग्रीन ने स्वीकार किया कि उन्होंने आईपीएल में मिली बड़ी रक़म को सही ठहराने के लिए टी20 क्रिकेट में ज़्यादा कुछ नहीं किया है। हालांकि मुंबई इंडियंस के मालिक आकाश अंबानी का मानना है कि वह फ़्रैंचाइज़ी के लिए "लाइफ़टाइम वैल्यू" लाएंगे।
ग्रीन ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो मुझे लगता है कि मैंने वैसी रक़म के लिए ज़्यादा कुछ नहीं किया है। मैंने बस अपना नाम नीलामी में डाला और यह हो गया। मैं कौन हूं, कैसा सोचता हूं और मेरे क्रिकेट में मेरे आत्मविश्वास को इसने नहीं बदला है। आशापूर्वक कह सकता हूं मैं बहुत ज़्यादा नहीं बदला।"
ग्रीन ने शुक्रवार को कहा कि नीलामी में अंतिम बोली लगने के बाद वह कांप रहे थे। लेकिन उन्हें जल्दी से अपना ध्यान सोमवार से शुरू हो रहे टेस्ट मैच पर लगाना था। उनका मानना ​​​​है कि यह मैच और उनके साथी उन्हें वापस सामान्य करने में सक्षम थे।
उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से खिलाड़ी आपको बहुत जल्दी वापस सामान्य कर सकते हैं। यह अच्छा ग्रुप है। ज़रूरत पड़ने पर हर कोई आपके आसपास हो जाता है और जब वे चाहें आपको बहुत जल्दी वापस सामान्य कर सकते हैं। मुझे लगता है कि सभी का ध्यान बॉक्सिंग-डे पर था। यह एक ऐसा मैच है जिसे आप वर्ष की शुरुआत में वापस देखते हैं, और आप इसके लिए तत्पर हैं जो अब आपका 100% ध्यान केंद्रित करता है।"
ग्रीन नीलामी से पहले और उसके बाद दोनों समय अपने साथियों के लिए हल्की-फुल्की खिंचाई के विषय थे। नीलामी से पहले शुक्रवार को मेलबर्न में प्रशिक्षण के दौरान नेथन लायन, ग्रीन से पूछ रहे थे कि वह पर्थ के किस भव्य उपनगर में स्थानांतरित होने में सक्षम हो सकते हैं।
हालांकि ग्रीन ने कहा कि यह सब साफ़ मन से कही गई बातें थीं जो उन्हें उस्मान ख़्वाजा ने कही थी।
ग्रीन ने कहा, "मैं थोड़ा बहुत बताने कि कोशिश करता हूं, क्योंकि मैं इसमें ज़्यादा नहीं पड़ना चाहता। उज़ी को मेरे ऊपर थोड़ा संदेह है। वह स्वभावत: मेरे पास आए और कहा, 'मैं आपको बताना चाहता हूं कि यह सब बहुत हल्का मज़ाक़ है और महज़ इसलिए कि मैं आपसे प्यार करता हूं और मैं आपके लिए बहुत ख़ुश हूं।' सभी ने बहुत अच्छा व्यवहार किया।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडोटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।