मैच (15)
आईपीएल (3)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
SL vs AFG [A-Team] (1)
NEP vs WI [A-Team] (1)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ख़बरें

WPL 2024 : क्लब या देश? इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सामने खड़ी हुई दुविधा

दरअसल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ और WPL का कार्यक्रम एक साथ टकरा रहा है

इंग्लैंड की महिला टीम (फ़ाइल फ़ोटो)  •  ECB/Getty Images

इंग्लैंड की महिला टीम (फ़ाइल फ़ोटो)  •  ECB/Getty Images

विमेंस प्रीमियर लीग (WPL) के कारण इंग्लैंड की खिलाड़ियों के सामने दुविधा खड़ी हो गई है। WPL के अंतिम चरण के दौरान इंग्लैंड को न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20 मैचों की सीरीज़ खेलना है।
BCCI ने इस सप्ताह इस बात की पुष्टि की थी कि WPL का फ़ाइनल मैच 17 मार्च को दिल्ली में खेला जाएगा, जबकि न्यूज़ीलैंड में खेली जाने वाली पांच टी20 मैचों की सीरीज़ 19 मार्च से शुरू हो रही है।
ESPN cricinfo को पता चला है कि इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने खिलाड़ियों को बताया है कि उनके WPL का हिस्सा होने का मतलब होगा कि वे न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ पहले तीन टी20 मैचों की श्रृंखला के लिए चयनित नहीं की जा सकेंगी। अगले सप्ताह इस दौरे के लिए टीम का चयन हो सकता है।
इंग्लैंड की कुल सात खिलाड़ियों को WPL 2024 में हिस्सा लेना है। इनमें ऐलिस कैप्सी (दिल्ली कैपिटल्स), इसी वॉन्ग और नैटली सीवर ब्रंट (मुंबई इंडियंस), केट क्रॉस और हेदर नाइट (रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु) , सोफ़ी एकल्सटन और डेनिएल वायट और इंग्लैंड के प्रमुख कोच जॉन लुईस (यूपी वॉरियर्स) का हिस्सा हैं।
बांग्लादेश में होने वाले टी20 विश्व को मद्देनज़र रखते हुए यह समझा जा रहा है कि नाइट न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ सभी टी20 मैच खेल सकती हैं। यूपी के लिए खेलने वालीं लॉरेन बेल ने शुक्रवार को WPL से अपना नाम वापस ले लिया। हालांकि उनकी फ्रैंचाइज़ी ने रिप्लेसमेंट के तौर पर चमारी अटापट्टू को अपने दल में शामिल कर लिया है।
हालांकि न्यूज़ीलैंड क्रिकेट ने अमीलिया कर को WBBL का फ़ाइनल खेलने के लिए पाकिस्तान के ख़िलाफ़ टी20 मिस करने की अनुमति दी थी। कर (मुंबई इंडियंस) के अलावा एक अन्य न्यूज़ीलैंड की खिलाड़ी सोफ़ी डिवाइन भी RCB का हिस्सा हैं।

मैट रोलर ESPNcricinfo में असिस्टेंट एडिटर हैं. @mroller98