मैच (24)
आईपीएल (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
County DIV1 (4)
County DIV2 (3)
RHF Trophy (4)
NEP vs WI [A-Team] (2)
PAK v WI [W] (1)
BAN v IND (W) (1)
ख़बरें

ग्रांट ब्रैडबर्न का पाकिस्तान के कोच के तौर पर कार्यकाल समाप्त

ब्रैडबर्न अब ग्लमॉर्गन के कोच के तौर पर अपनी सेवाएं देंगे

ब्रैडबर्न एकदिवसीय विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ भारत आए थे  •  AFP/Getty Images

ब्रैडबर्न एकदिवसीय विश्व कप के दौरान पाकिस्तानी टीम के साथ भारत आए थे  •  AFP/Getty Images

ग्रांट ब्रैडबर्न अब ग्लमॉर्गन के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने ग्लमॉर्गन के मुख्य कोच के तौर पर तीन साल लंबी चलने वाली डील पर हस्ताक्षर कर दिए हैं। ब्रैडबर्न के ग्लमॉर्गन से जुड़ने का मतलब है कि उनका पाकिस्तान की पुरुष क्रिकेट टीम के मुख्य कोच का कार्यकाल समाप्त हो गया है।
ब्रैडबर्न पिछले वर्ष सक़लैन मुश्ताक़ की जगह पर पाकिस्तानी टीम के कोच बने थे। उन्होंने बतौर मुख्य कोच न्यूज़ीलैंड और श्रीलंका का टेस्ट दौरा भी किया था। जबकि वह एकदिवसीय विश्व कप में भी पाकिस्तानी टीम के साथ भारत आए थे। उन्होंने पाकिस्तानी टीम के तत्कालीन निदेशक मिली आर्थर के साथ काम किया।
एकदिवसीय विश्व कप में पाकिस्तान के सेमीफ़ाइनल में जगह ना बनाने के बाद ही ब्रैडबर्न और आर्थर दोनों की जगह पर ही ख़तरा मंडराने लगा था। हालांकि ब्रैडबर्न और आर्थर दोनों को ही औपचारिक तौर पर पद से नहीं हटाया गया था लेकिन दोनों ने ही पाकिस्तानी दल के साथ ऑस्ट्रेलिया का दौरा नहीं किया। जबकि मोहम्मद हफ़ीज़ को टीम का निदेशक बनाया गया।
लेकिन ब्रैडबर्न ने अब पीसीबी का साथ छोड़ दिया है। वह 2018 में टीम के सहायक कोच के पद पर पदस्थ किए गए थे जबकि 2020 में वह हाई परफ़ोर्मेंस कोचिंग के हेड भी बनाए गए।
ब्रैडबर्न ने सोशल मीडिया पर पोस्ट किया, "पाकिस्तान क्रिकेट के साथ सुनहरे अध्याय को अंत करने का समय आ गया है। पांच वर्षों तक तीन भूमिकाओं को निभाने का अवसर मिला। इस दौरान जो कुछ भी हासिल हुआ, उस पर मुझे गर्व है और मैं शुक्रगुज़ार हूं कि मुझे इतने उम्दा खिलाड़ियों, कोच और स्टाफ़ के साथ काम करने का अवसर मिला।"
ग्लमॉर्गन का पिछला सीज़न काफ़ी निराशाजनक रहा। काउंटी चैंपियनशिप के डिवीज़न 2 में वह पांचवें स्थान पर रहे जबकि सफ़ेद गेंद प्रतिस्पर्धा में वह नॉकआउट स्टेज तक भी नहीं पहुंच पाए। ब्रैडबर्न का सबसे पहला टास्क उनके नए कप्तान की नियुक्ति होगी।

मैट रॉलर ESPNcricinfo.के सहायक एडिटर हैं