मैच (17)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारी के लिए भारतीय महिला क्रिकेट टीम का लगेगा कैंप

'द हंड्रेंड' में भाग ले रही हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, जेमिमाह रॉड्रिग्स, शेफ़ाली वर्मा और दीप्ति शर्मा एक हफ़्ते बाद होंगी शामिल

भारतीय महिला क्रिकेट टीम  •  Getty Images

भारतीय महिला क्रिकेट टीम  •  Getty Images

अगले महीने के ऑस्ट्रेलिया दौरे की तैयारियों के लिए बुधवार से भारतीय महिला क्रिकेट टीम का बेंगलुरू में एक कैंप लगेगा, जिसमें 30 खिलाड़ी शामिल होंगी। 'द हंड्रेंड' में भाग ले रही हरमनप्रीत कौर, स्मृति मांधना, जेमिमाह रॉड्रिग्स, शेफ़ाली वर्मा और दीप्ति शर्मा एक हफ़्ते बाद इस कैंप में शामिल होंगी।
29 या 30 अगस्त को ऑस्ट्रेलिया रवाना होने से पहले खिलाड़ियों का यह समूह दो हफ़्तों के लिए क्वारंटीन में रहेगा। इन 35 खिलाड़ियों में से ही ऑस्ट्रेलिया दौरे के लिए टीम की घोषणा की जाएगी।
इन 35 खिलाड़ियों में से 21 खिलाड़ी वही रहेंगी, जिन्होंने जून-जुलाई में इंग्लैंड का दौरा किया था। हालांकि भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने अभी कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है लेकिन माना जा रहा है कि रेलवे की तेज़ गेंदबाज़ मेघना सिंह और चंडीगढ़ की ऑलराउंडर अमनजोत कौर को इस कैंप के लिए बुलाया गया है। इन दोनों युवा खिलाड़ियों ने अभी भारत के लिए डेब्यू नहीं किया है। वहीं साल की शुरुआत में साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ टीम में शामिल तेज़ गेंदबाज़ मानसी जोशी को इस कैंप में जगह नहीं मिली है।
इस कैंप में पिंक गेंद का इंट्रा स्क्वॉड मैच भी हो सकता है ताकि टीम ऑस्ट्रेलिया के ख़िलाफ़ डे-नाइट टेस्ट की तैयारी कर सके। भारत को ऑस्ट्रेलिया दौरे पर एक डे-नाइट टेस्ट के अलावा, तीन वनडे और तीन टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच खेलने हैं।
ऑस्ट्रेलिया टीम वर्तमान में टी20 विश्व चैंपियन है, वहीं वनडे मैचों में वह लगातार 24 मैच जीत चुकी है। दूसरी ओर भारतीय टीम इंग्लैंड की सरज़मीं पर एक मल्टी-फ़ॉर्मेट सीरीज़ खेलकर आ रही है, जहां पर उसे एक वनडे और एक टी20 मैच में जीत मिली थी, जबकि टेस्ट मैच ड्रॉ रहा था। साल के शुरूआत में टीम इंडिया को साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ में 1-4 और टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ में 1-2 से हार का सामना करना पड़ा था।

ऑन्नेशा घोष (@ghosh_annesha) में ESPNcricinfo में सब एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है