मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

चोटिल मार्क वुड आईपीएल 2022 से हुए बाहर

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में चोटिल होने के बाद मैदान से बाहर चले गए थे वुड

Mark Wood warms up before play, West Indies vs England, 1st Test, Antigua, 4th day, March 11, 2022

मार्क वुड को वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के दौरान कोहनी में चोट लगी थी  •  Gareth Copley/Getty Images

वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ पिछले हफ़्ते पहले टेस्ट मैच के दौरान कोहनी की चोट से ग्रस्त होने वाले इंग्लैंड के तेज़ गेंदबाज़ मार्क वुड इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2022 में लखनऊ सुपर जायंट्स का हिस्सा नहीं बन पाएंगे।
ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि सुपर जायंट्स को इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) द्वारा मिली मेडिकल अपडेट में वुड को गेंदबाज़ी से बाहर कर दिया गया है। फ़्रैंचाइज़ी ने इस समय किसी रिप्लेसमेंट खिलाड़ी की घोषणा नहीं की है।
सुपर जायंट्स ने फ़रवरी में मेगा आईपीएल नीलामी में वुड को 7.5 करोड़ रुपये में ख़रीदा था। हालांकि कोहनी की चोट लगने के बाद वुड का आईपीएल खेलना संदिग्ध हो गया था।
शुक्रवार को ईसीबी से वुड की चोट की विस्तृत समीक्षा की उम्मीद है।
सुपर जायंट्स को वुड के बाहर होने से काफ़ी नुक़सान पहुंच सकता है। उनके पास मार्कस स्टॉयनिस, जेसन होल्डर और दुश्मांता चमीरा के रूप में तेज़ गेंदबाज़ी के अन्य विकल्प हैं लेकिन होल्डर और स्टॉयनिस अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ के कारण शुरुआती मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वेस्टइंडीज़ की टेस्ट सीरीज़ 28 मार्च को समाप्त होनी है जिस दिन सुपर जायंट्स को गुजरात टाइटंस के विरुद्ध अपना पहला मैच खेलना है। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की सीरीज़ अप्रैल के पहले सप्ताह तक चलेगी।
चमीरा टखने की चोट के कारण भारत के ख़िलाफ़ दो मैचों की टेस्ट से बाहर रहे थे लेकिन अब वह पूरी तरह से फ़िट हो चुके हैं और चयन के लिए उपलब्ध हैं।
सुपर जायंट्स के दल में क्विंटन डिकॉक, काइल मेयर्स और एविन लुइस अन्य विदेशी खिलाड़ी हैं जिनमें से मेयर्स इंग्लैंड के ख़िलाफ़ सीरीज़ के लिए वेस्टइंडीज़ टीम में शामिल किए गए हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्यूज़ एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।