मैच (6)
आईपीएल (2)
T20I Tri-Series (1)
ENG v PAK (1)
CE Cup (1)
USA vs BAN (1)
ख़बरें

कंधे की चोट से उबरने के बाद दिल्ली कैपिटल्स के साथ जुड़े श्रेयस अय्यर

उन्होंने कहा कि बाहर बैठकर अपने साथी खिलाड़ियों को खेलते देखना कठिन था

Shreyas Iyer bats during a training session, Dubai, August 28, 2021

कंधे की चोट के कारण श्रेयस अय्यर आईपीएल 2021 के पहले चरण से बाहर रहे थे  •  Delhi Capitals

दिल्ली कैपिटल्स के बल्लेबाज़ श्रेयस अय्यर कंधे की चोट से उबरने के बाद इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के दूसरे चरण से पहले अपनी टीम के साथ जुड़ गए हैं। उन्होंने कहा कि अब उन्हें दुनिया के शिखर पर होने जैसा महसूस हो रहा है। अय्यर को मार्च में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के दौरान कंधे में चोट लगी थी जिसके बाद उन्हें सर्जरी करानी पड़ी थी।
भारत में खेले गए आईपीएल के पहले चरण से बाहर होने के बाद अय्यर ने रॉयल लंदन कप से अपना नाम वापस ले लिया था। वह लेंकाशायर का प्रतिनिधित्व करने वाले थे। अय्यर संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) पहुंच चुके हैं और अपना क्वारंटीन पूरा करने के बाद उन्होंने तैयारी शुरू कर दी हैं।
अय्यर ने कहा, "सच कहूं तो मुझे ऐसा लग रहा है कि मैं दुनिया के शिखर पर हूं। यही वह चीज़ थी जिसका मैं बेसब्री से इंतज़ार कर रहा था। टीम के साथ होना बहुत अच्छा लगता है। मैं अभ्यास सत्र से छह दिन पहले यहां आया था और यूएई की टीम के ख़िलाफ़ दो अच्छे मैच खेले। मैं उसी लय को बरक़रार रखना चाहता हूं।"
उन्होंने आगे कहा, "बाहर बैठकर अपने साथी खिलाड़ियों को खेलते हुए देखना बहुत मुश्किल था। मैं टीवी के सामने बैठकर हर मैच देखता था और महसूस करता था कि मैं मैदान पर हूं और सभी चीज़ों को घर पर दोहराने का प्रयास करता था। यह अब पुरानी बातें हैं। मुझे इसके बारे में भुलना होगा और उसी लय को जारी रखना होगा जो टीम ने पहले चरण में बनाई है।"
कैपिटल्स इस समय आठ मैचों में छह जीत के साथ अंक तालिका में पहले स्थान पर विराजमान है। वह 22 सितंबर को सनराइज़र्स हैदराबाद के ख़िलाफ़ मैच के साथ दूसरे चरण का आग़ाज़ करेंगे। यह मैच दुबई में खेला जाएगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।