मैच (12)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

दिल्ली कैपिटल्स में एक और कोरोना केस, साइफ़र्ट हुए पॉज़िटिव

दल में कोविड पॉज़िटिव सदस्यों की संख्या छह हुई

Rishabh Pant and David Warner have a chat after Anrich Nortje had to be taken off the attack, Lucknow Super Giants vs Delhi Capitals, IPL 2022, Navi Mumbai, April 7, 2022

इस पॉज़िटिव केस के बाद पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ दिल्ली कैपिटल्स के मैच पर संदेह बना हुआ है  •  BCCI

पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ 20 अप्रैल को खेले जाने वाले मैच से पहले दिल्ली कैपिटल्स के टिम साइफ़र्ट को कोरोना संक्रमित पाया गया है। बुधवार की सुबह कैपिटल्स दल के सभी सदस्यों का चौथा आरटी-पीसीआर टेस्ट कराया गया। हालांकि इस घटनाक्रम से बुधवार शाम को होने वाले मुक़ाबले पर कोई असर नहीं हुआ और मैच नियत कार्यक्रम के अनुसार जारी है।
यह पहला मौक़ा नहीं है जब कैपिटल्स की टीम में कोई कोरोना संक्रमित पाया गया है। इससे पहले 16 अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के ख़िलाफ़ हुए मुक़ाबले से एक दिन पहले टीम के फ़िज़ियो पैट्रिक फ़ारहार्ट कोरोना पॉज़िटिव पाए गए थे। इसके दो दिन बाद टीम के ऑलराउंडर मिचेल मार्श, फ‍़िज़ियो पैट्रिक फ़ारहर्ट, स्पोर्ट्स मसाज थेरपिस्ट चेतन कुमार, टीम डॉक्टर अभिजीत साल्वी और सोशल मीडिया सदस्य आकाश माने पॉज़िटिव पाए गए थे। यही वजह थी कि आईपीएल प्रबंधन ने इस मैच को पुणे से मुंबई स्थानांतरित कर दिया था।
आईपीएल के नियमों के अनुसार अगर कोई खिलाड़ी टूर्नामेंट के बबल में पॉज़िटिव पाया जाता है तो उसे कम से कम सात दिन तक क्वारंटीन में रहना होगा। बबल में फिर से प्रवेश करने के लिए 24 घंटे के भीतर उनके दो आरटी-पीसीआर टेस्ट निगेटिव आने चाहिए। अगर किसी टीम के एक से अधिक खिलाड़ी कोविड पॉज़िटिव हैं, तो भी कम से कम 12 खिलाड़ी उपलब्ध होने पर वे मैच खेल सकते हैं, जिनमें कम से कम सात भारतीय खिलाड़ी और एक सब्स्टीट्यूट का होना अनिवार्य है। 12 से कम खिलाड़ी उपलब्ध होने पर आईपीएल प्रबंधन अंतिम निर्णय लेगा।
पिछले सीज़न के दौरान टीमों में पॉज़िटिव केस आने के कारण आईपीएल को स्थगित कर दिया गया था। पिछले साल दिल्ली कैपिटल्स सहित कम से कम पांच टीमों के बबल में कोरोना मामले पाए गए थे।
अपडेट- बीसीसीआई ने 22 अप्रैल को होने वाले राजस्थान रॉयल्स और दिल्ली कैपिटल्स के बीच मैच को पुणे से हटाकर वानखेड़े स्टेडियम, मुंबई में कर दिया है। ऐसा दिल्ली कैपिटल्स में हुए कोरोना मामलों के कारण एहतियातन रुप से किया गया है। वहीं बुधवार को पंजाब किंग्स के ख़िलाफ़ होने वाला मुक़ाबला जारी है।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्‍यूज एडिटर हैं।