मैच (19)
IPL (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (6)
Women's QUAD (2)
ख़बरें

एड़ी की चोट के चलते रजत पाटीदार आईपीएल 2023 से बाहर

आरसीबी ने पाटीदार के रिप्लेसमेंट का ऐलान नहीं किया है

पाटीदार के अलावा हेज़लवुड के खेलने पर भी संदेह बरकरार है  •  BCCI

पाटीदार के अलावा हेज़लवुड के खेलने पर भी संदेह बरकरार है  •  BCCI

एड़ी की चोट से उबर पाने में नाकाम रहने के चलते रजत पाटीदार आईपीएल 2023 से बाहर हो गए हैं। हालांकि रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु ने अभी पाटीदार के रिप्लेसमेंट को लेकर निर्णय नहीं लिया है।
29 वर्षीय पाटीदार पिछले कुछ दिनों से बेंगलुरु स्थित बीसीसीआई की राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में रिकवरी से गुज़र रहे थे। ऐसे में यह संभावना जताई जा रही थी कि वह आईपीएल 2023 के पहले चरण में नहीं खेल पाएंगे। उन्हें पहले अप्रैल के मध्य तक आराम करने की सलाह दी गई। बेंगलुरु के प्री सीज़न कैंप से जुड़ने से पहले पाटीदार ख़ुद को चोटिल कर बैठे थे।
आईपीएल 2022 का सीज़न पाटीदार के लिए अविस्मरणीय था। उन्हें मेगा ऑक्शन में कोई ख़रीददार नहीं मिला था। हालांकि सीज़न के बीच में चोटिल लवनीत सिसोदिया की जगह उन्हें बेंगलुरु का हिस्सा बनने का अवसर प्राप्त हो गया। उन्होंने एलिमिनेटर मुक़ाबले में आईपीएल के इतिहास में सबसे तेज़ शतक जड़ने वाले भारतीय बल्लेबाज़ के तौर पर ख़ुद को स्थापित कर लिया।
वह सीज़न में फ़ाफ़ डुपलेसी और विराट कोहली के बाद बेंगलुरु के लिए सर्वाधिक रन बनाने वाले बल्लेबाज़ों की सूची में तीसरे नंबर पर थे। उन्होंने महज़ सात पारियों में 152.75 के स्ट्राइक रेट से 333 रन बनाए। आईपीएल और रणजी ट्रॉफ़ी में प्रदर्शन के आधार पर पाटीदार को भारतीय टीम में शामिल भी किया गया। हालांकि उनका अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू होना अभी बाक़ी है।
पाटीदार के इतर जॉश हेज़लवुड की उपलब्धता भी संदेहास्पद ही है। बेंगलुरु इस सीज़न में विल जैक्स के बिना खेल रही है, जैक्स की जगह उन्होंने टूर्नामेंट में माइकल ब्रेसवेल को अपने साथ जोड़ा है। वहीं पहले मुक़ाबले में रीस टॉपली भी ख़ुद के कंधे को चोटिल कर बैठे। आरसीबी को अपना अगला मुक़ाबला गुरुवार को कोलकाता के ख़िलाफ़ खेलना है।