मैच (14)
IPL (3)
Pakistan vs New Zealand (1)
ACC Premier Cup (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
फ़ीचर्स

आंकड़े झूठ नहीं बोलते : आरसीबी पर भारी पड़ सकते हैं वॉर्नर

रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और दिल्‍ली कैपिटल्‍स मैच से जुड़े आंकड़ों पर एक नज़र

अभी तक अच्‍छे स्‍ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं वॉर्नर  •  AFP/Getty Images

अभी तक अच्‍छे स्‍ट्राइक रेट से रन नहीं बना पाए हैं वॉर्नर  •  AFP/Getty Images

घर पर अपना पिछला मैच हारने वाली रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के सामने एम चिन्‍नास्‍वामी स्‍टेडियम में इस बार चुनौती दिल्‍ली कैपिटल्‍स की है, जो मुंबई इंडियंस से अपना मैच घर पर हारकर आ रही है। दोनों ही टीमों को जीत की सख्‍़त ज़रूरत है। तो चलिए जानते हैं कि इस मैच के आंकड़े क्‍या कहते हैं।

चल सकता है वॉर्नर का बल्‍ला

डेविड वॉर्नर अभी भले ही कम स्‍ट्राइक रेट की समस्‍या से जूझ रहे हैं लेकिन हर्षल पटेल उनकी इसमें मदद कर सकते हैं। वॉर्नर ने इनके ख़‍िलाफ़ सात पारियों में एक बार भी आउट हुए बिना 191 के स्‍ट्राइक रेट से 45 गेंद में 86 रन बना दिए हैं। यह आईपीएल में हर्षल के ख़‍िलाफ़ कम से कम 25 गेंद खेलने वाले बल्‍लेबाज़ों का तीसरा सर्वश्रेष्‍ठ स्‍ट्राइक रेट है।

कुलदीप कर सकते हैं धमाल

वैसे तो पिछले मैच में ग्‍लेन मैक्‍सवेल का बल्‍ला जमकर बरसा था, लेकिन रिकॉर्ड बताते हैं कि कुलदीप यादव के आगे उनकी एक नहीं चलती है। कुलदीप के सामने तीन पारियों में वह तीनों बार आउट हुए हैं और 19.7 के औसत से 21 गेंद में केवल 59 रन ही बना पाए हैं।

आरसीबी का क्षेत्ररक्षण है बेमिसाल

आईपीएल 2023 में अब तक की सबसे सफल क्षेत्ररक्षण टीम आरसीबी ही है। अब तक उन्‍होंने 17 सफल कैच लपके हैं जबकि एक ही कैच छोड़ा है, जो सभी टीमों में सबसे बेहतर है। वहीं दूसरी ओर दिल्‍ली कैपिटल्‍स ने 18 कैच लपके हैं तो छह कैच छोड़ दिए हैं। ऐसे में दिल्‍ली को इस मैच में अगर जीत दर्ज करनी है तो अपने क्षेत्ररक्षण में सुधार करना ही होगा।

16 से 20 ओवर में बोलती है आरसीबी की तूती

इस आईपीएल में आरसीबी की टीम ने 16 से 20 ओवर के बीच सबसे अधिक तीन पारियों में तीन विकेट खोकर 13.3 के रन रेट से 120 रन बना डाले हैं। वहीं दूसरी ओर दिल्‍ली की बात करें तो वे इस मामले में सबसे नीचे हैं। उन्‍होंने चार पारियों में 7.7 के रन रेट से 152 रन बनाए हैं लेकिन सबसे अधिक 16 विकेट गंवाए हैं।

निखिल शर्मा ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर हैं। @nikss26