मैच (11)
आईपीएल (2)
RHF Trophy (4)
Pakistan vs New Zealand (1)
WT20 Qualifier (4)
ख़बरें

दो दोहरे शतक के बाद यशस्वी जायसवाल करियर के सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग पर

नंबर एक बुमराह और नंबर दो अश्विन में भी कम हुई दूरी

टेस्ट सीरीज़ के दौरान जो रूट और यशस्वी जायसवाल  •  AFP/Getty Images

टेस्ट सीरीज़ के दौरान जो रूट और यशस्वी जायसवाल  •  AFP/Getty Images

रांची टेस्ट में शतक लगाने वाले जो रूट ICC की बल्लेबाज़ी टेस्ट रैंकिंग में दो स्थान ऊपर चढ़कर पांचवें से तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं सीरीज़ में लगातार अच्छा प्रदर्शन कर रहे यशस्वी जायसवाल अब बल्लेबाज़ों की रैंकिंग में 12वें नंबर पर हैं। अपनी ऑफ़ स्पिन गेंदबाज़ी से प्रभावित करने वाले रूट ऑलराउंडर की में भी रूट चौथे स्थान पर पहुंच गए हैं।
इस सीरीज़ से पहले जायसवाल टेस्ट रैंकिंग में 69वें स्थान पर थे, लेकिन सीरीज़ में दो दोहरे शतक के साथ 93.57 की औसत से 655 रन बनाकर वह 57 स्थान की छलांग के साथ 12वें स्थान पर पहुंच गए हैं। बल्लेबाज़ी रैंकिंग में न्यूज़ीलैंड के केन विलियमसन पहले और ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ दूसरे स्थान पर बने हुए हैं।
गेंदबाज़ी रैंकिंग की बात करें तो विश्व नंबर दो आर अश्विन ने रांची टेस्ट में पंजा खोलकर नंबर विश्व नंबर एक जसप्रीत बुमराह से अपनी दूरी कम कर ली है। दोनों के बीच अब सिर्फ़ 21 रेटिंग अंकों का अंतर है। इसके बाद कगिसो रबाडा, पैट कमिंस और जॉश हेज़लवुड का नंबर आता है।

टी20 में ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ियों का दबदबा

न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ ऑकलैंड टी20आई में 4-1-12-1 के आंकड़े पेश कर हेज़लवुड टी20आई गेंदबाज़ी रैंकिंग में छह स्थान चढ़ते हुए नंबर सात पर पहुंच गए हैं। वह शीर्ष 10 में एकमात्र ऑस्ट्रेलियाई गेंदबाज़ हैं। आदिल रशीद टी20आई रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उनके बाद श्रीलंकाई स्पिन जोड़ी वनिंदु हसरंगा और महीश थीक्षणा का नंबर आता है।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टी20आई सीरीज़ में 24, 45 और 33 का स्कोर करके ट्रैविस हेड 18 अंकों की उछाल के साथ 19वें स्थान पर हैं, वहीं 10 गेंदों में 31 रन की पारी खेल आख़िरी गेंद पर ऑस्ट्रेलिया को मैच जिताने वाले टिम डेविड 22वें स्थान पर पहुंच गए हैँ। टी20 बल्लेबाज़ी रैंकिंग में सूर्यकुमार यादव, फ़िल साल्ट और मोहम्मद रिज़वान पहले तीन स्थानों पर हैं।
नेपाल में चल रही त्रिकोणीय सीरीज़ के दो मैचों में छह विकेट लेने वाले नामीबिया के बाएं हाथ के स्पिन गेंदबाज़ बर्नार्ड स्कॉल्ज़ वनडे रैंकिंग में 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं, जो कि नामीबिया के लिए किसी भी गेंदबाज़ का सर्वश्रेष्ठ रैंकिंग है।