मैच (12)
IPL (2)
PAK v WI [W] (1)
RHF Trophy (4)
WT20 WC QLF (Warm-up) (5)
ख़बरें

चयनकर्ताओं के चयन के लिए बीसीसीआई ने किया क्रिकेट सलाहकार कमेटी का गठन

तीन सदस्यीय कमेटी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक को मिली जगह

माना जा रहा है कि चेतन शर्मा एक बार फिर चयनकर्ता बनना चाहते हैं  •  BCCI

माना जा रहा है कि चेतन शर्मा एक बार फिर चयनकर्ता बनना चाहते हैं  •  BCCI

चयनकर्ता पद के उम्मीदवारों का इंटरव्यू करने के लिए भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने क्रिकेट सलाहकार कमेटी का गठन कर लिया है। इस कमेटी में अशोक मल्होत्रा, जतिन परांजपे और सुलक्षणा नाइक शामिल हैं।
टी20 विश्व कप के बाद बीसीसीआई ने चयन समिति को बर्ख़ास्त कर दिया था। हालांकि माना जा रहा है कि निवर्तमान मुख्य चयनकर्ता चेतन शर्मा एक बार फिर चयनकर्ता बनना चाहते हैं और उन्होंने फिर से आवेदन किया है।
इससे पहले इस सलाहकार कमेटी में नाइक के साथ कमेटी में पूर्व क्रिकेटर मदन लाल और आर पी सिंह शामिल थे। यह कमेटी जनवरी 2020 में एक साल के लिए बनी थी। तब भी इस कमेटी ने सबसे पहले चयनकर्ताओं का ही चयन किया था। मदन लाल पिछले साल 70 साल के हो गए और उन्हें यह पद बीसीसीआई के संविधान के अनुसार छोड़ना पड़ा, वहीं आरपी सिंह अब मुंबई इंडियंस के स्कॉउटिंग टीम का हिस्सा हैं।
66 वर्षीय मल्होत्रा अक्तूबर 2022 तक भारतीय क्रिकेटर संघ के अध्यक्ष थे। मध्यक्रम के इस बल्लेबाज़ ने 1982 से 1986 तक भारत के लिए सात टेस्ट और 20 वनडे खेला है।
परांजपे(50) ने 1998 में भारत के लिए चार वनडे खेला था। वह 2017 में चयन समिति का भी हिस्सा थे। वहीं नाइक(44) ने भारत के लिए 2002 से 2013 के बीच दो टेस्ट, 46 वनडे और 31 टी20 अंतर्राष्ट्रीय मुक़ाबले खेले हैं।