मैच (19)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (4)
USA vs CAN (1)
Women's Tri-Series (1)
Zonal Trophy [W] (1)
फ़ीचर्स

आंकड़े : बेंगलुरु चेन्नई के मुक़ाबले में जड़े गए आईपीएल इतिहास के सर्वाधिक छक्के

एक नज़र ऐसे रिकॉर्ड पर जो बेंगलुरु और चेन्नई के मुक़ाबले के दौरान बने

33 - रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए मुक़ाबले में संयुक्त रूप से सर्वाधिक 33 छक्के जड़े गए। किसी आईपीएल मुक़ाबले में इतने छक्के दो अन्य मैचों में भी जड़े गए हैं और इन दोनों ही मुक़ाबले में एक टीम चेन्नई रही है। 2018 में चिन्नास्वामी में ही चेन्नई और बेंगलुरु के बीच मुक़ाबले में 33 छक्के जड़े गए थे जबकि 2020 में शारजाह में चेन्नई और राजस्थान रॉयल्स के मुक़ाबले में भी इतने ही छक्के लगे थे।
444 - सोमवार को बेंगलुरु में कुल 444 रन बने। आईपीएल मैच में सबसे अधिक रन बनाए जाने की सूची में यह छठे स्थान पर है। हालांकि बेंगलुरु के मैदान पर यह किसी आईपीएल मुक़ाबले में बनाए गए सबसे अधिक रन हैं। इससे पहले इस मैदान में सबसे अधिक 425 रन बनाए गए थे जोकि पिछले सप्ताह हुए बेंगलुरु और लखनऊ सुपर जायंट्स के मुक़ाबले में बनाए गए थे।
226 - चेन्नई सुपर किंग्स ने बेंगलुरु के ख़िलाफ़ 6 विकेट के नुकसान पर 226 रन बनाए जोकि आईपीएल में चन्नई का तीसरा सबसे अधिक स्कोर है। आईपीएल में उन्होंने सर्वाधिक स्कोर 2010 में राजस्थान के ख़िलाफ़ बनाया था। उस मुक़ाबले में चेन्नई ने पांच विकेट के नुकसान पर 246 रन बनाए थे। जबकि चेन्नई ने अपना दूसरा सर्वाधिक स्कोर किंग्स इलेवन पंजाब (अब पंजाब किंग्स) के ख़िलाफ़ 2008 में बनाया था। इस मुक़ाबले में चेन्नई ने पांच विकेट के नुकसान पर 240 रन बनाए थे।
यह स्कोर बेंगलुरु के मैदान पर मेहमान टीम द्वारा बनाया गया सर्वाधिक स्कोर भी है। इससे पहले यह रिकॉर्ड कोलकाता नाइट राइडर्स के नाम था जिन्होंने आईपीएल के पहले ही मुक़ाबले में 222 रन बनाए थे। यह बेंगलुरु द्वारा किए गए रन खर्च की सूची में तीसरे स्थान पर भी है।
17 - चेन्नई के बल्लेबाज़ों ने बेंगलुरु के ख़िलाफ़ कुल 17 छक्के जड़े जोकि उनके द्वारा संयुक्त तौर पर जड़े गए सर्वाधिक छक्के हैं। वह इससे पहले तीन बार एक पारी में इतने छक्के जड़ चुके हैं जिसमें दो बार इतने छक्के उन्होंने बेंगलुरु के ख़िलाफ़ ही लगाए हैं।
18 - शिवम दुबे ने बेंगलुरु के ख़िलाफ़ खेली तीन पारियों के दौरान 105 गेंदों का सामना किया है और उन्होंने 18 छक्के लगाए हैं। अपनी पुरानी टीम के विरुद्ध दुबे ने 183.8 के स्ट्राइक रेट और 96.5 के औसत से 193 रन बनाए हैं। हालांकि अन्य टीमों के ख़िलाफ़ दुबे का औसत 20.29 का है।
75 - बेंगलुरु ने पावरप्ले में दो विकेट के नुकसान पर 75 रन बनाए जोकि आईपीएल इतिहास में पावरप्ले के दौरान उनका दूसरा सर्वाधिक स्कोर है। इससे पहले उन्होंने 2011 में कोच्चि टस्कर्स केरला के विरुद्ध एक विकेट के नुकसान पर 79 रन बनाए थे।