मैच (18)
सीपीएल (2)
भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
रोड सेफ़्टी (2)
महिला विश्व कप क्वालिफ़ायर (4)
लेजेंड्स लीग (2)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
इंग्लैंड बनाम भारत (महिला) (1)
दलीप ट्रॉफ़ी (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
ख़बरें

शाकिब ने बेटविनर न्यूज़ के साथ तोड़ी अपनी साझेदारी

बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड को गुरुवार शाम को पत्र भेजकर की पुष्टि

Shakib Al Hasan played a big role in swinging the game Bangladesh's way, Oman vs Bangladesh, T20 World Cup, Muscat, October 19, 2021

बांग्लादेश के टी20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान बन सकते हैं शाकिब अल हसन  •  ICC via Getty

शाकिब अल हसन ने बेटविनर न्यूज़ के साथ अपनी साझेदारी को तोड़ दिया है। बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) के क्रिकेट संचालन अध्यक्ष जलाल यूनुस ने कहा कि शाकिब ने गुरुवार शाम को उन्हें पत्र भेजकर इस फ़ैसले की जानकारी दी।
युनूस ने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "शाकिब ने हमें बताया है कि उन्होंने उस कंपनी के साथ अपना अनुबंध समाप्त कर दिया है। उन्होंने कहा कि उस प्रायोजन से संबंधित सभी सोशल मीडिया पोस्ट हटा दिए जाएंगे।"
बांग्लादेश के मौजूदा कानून जुए की सुविधा देने वाली किसी भी सभा या प्रतिष्ठानों पर कड़े प्रतिबंध लगाता है। जुए के कारोबार को काम करने देना कानून के साथ-साथ देश के संविधान का भी उल्लंघन है।
हालांकि शाकिब ने दो अगस्त को सोशल मीडिया पोस्ट के ज़रिए "बेटविनर न्यूज़" के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा की थी। इसके कुछ दिनों बाद बीसीबी के अध्यक्ष नज़मुल हसन ने कहा था कि बोर्ड इस डील की जांच करेगा।
बुधवार को नज़मुल ने कहा था कि शाकिब को अपनी साझेदारी को आगे बढ़ाने या बांग्लादेश के लिए खेलते रहने में से किसी एक को चुनना होगा। उन्होंने कहा था कि वह जानते हैं कि बेटविनर न्यूज़ सट्टेबाज़ी कंपनी बेटविनर की सरोगेट कंपनी है।
नज़मुल ने कहा, "कानून स्पष्ट है कि (बीसीबी ने) किन कंपनियों को प्रतिबंधित किया है और यह कंपनी सट्टेबाज़ी से संबंधित है। आप बेटविनर न्यूज़ को एक समाचार कंपनी कह सकते हैं, लेकिन यह एक सट्टेबाज़ी कंपनी के रूप में ब्रांडेड है। यह सट्टेबाज़ी कंपनी का एक हिस्सा है। हमने कहा है कि सौदा एक सट्टेबाज़ी कंपनी से संबंधित नहीं हो सकता। शाकिब को फ़ैसला करना है कि वह बांग्लादेश के लिए खेलना चाहते हैं या सट्टेबाज़ी के साथ रहना चाहते हैं। उस साझेदारी को बरक़रार रखने की कोई गुंजाइश नहीं है। उन्हें इससे पूरी तरह बाहर आना होगा। कप्तानी की बात तो छोड़िए, वह टीम में नहीं होंगे। हमने बहुत स्पष्ट फ़ैसला लिया है। जिस किसी का भी सट्टेबाज़ी कंपनी से जुड़ाव है, उसका बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड से कोई संबंध नहीं हो सकता है। हम उन्हें तब तक टीम में नहीं लेंगे जब तक हमें उनसे संतोषजनक जवाब नहीं मिलता।"
विवादास्पद सौदे से पीछे हटने के बाद शाकिब फिर से बांग्लादेश की टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के कप्तान बनने की दौड़ में हैं। सोशल मीडिया पोस्ट करने से पहले, शाकिब को मूल रूप से आगामी एशिया कप के लिए बांग्लादेश का कप्तान माना जा रहा था। जवाब देने में शाकिब की देरी और कई चोटों के कारण बांग्लादेश को अपनी टीम की घोषणा करने में देरी हुई। बोर्ड शनिवार को टीम की घोषणा कर सकता है।

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo के सब एडिटर अफ़्ज़ल जिवानी ने किया है।