मैच (18)
आईपीएल (3)
ENG v PAK (W) (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (3)
T20I Tri-Series (2)
ख़बरें

बवूमा का अंगूठा फ़्रैक्चर, दो वनडे के लिए महाराज बने कप्तान

टी20 सीरीज़ के लिए चयनकर्ताओं का पैनल बाद में करेगा कप्तान की घोषणा

Temba Bavuma has a word with the team physio after hurting his hand, Sri Lanka vs South Africa, 1st ODI, Colombo, September 2, 2021

जल्द स्वदेश लौटेंगे तेम्बा बवूमा  •  Gallo Images/Getty Images

श्रीलंका के खिलाफ चल रही वनडे सीरीज़ से साउथ अफ़्रीका के कप्तान तेम्बा बवूमा बाहर हो गए हैं। गुरुवार को खेले गए पहले वनडे में उनके दायें अंगूठे में फ़्रैक्चर हो गया था। उनकी अनुपस्थिति में केशव महाराज दूसरे और तीसरे वनडे में टीम की कप्तानी संभालेंगे।
गुरुवार को साउथ अफ़्रीका की पारी के 26वें ओवर में गेंद को मिडविकेट की दिशा में भेजते समय गेंद उनके फील्डर की थ्रो उनके हाथ पर जा लगी थी। उन्होंने उसी समय ग्लव्स हाथ से निकाले और उसमें से थोड़ा खून निकल रहा था, साथ ही सूजन भी थी।
क्रिकेट साउथ अफ़्रीका ने शुक्रवार को कहा कि समय तक बवूमा और ऐडन मारक्रम के बीच दूसरे विकेट के लिए 106 रनों की साझेदारी हो चुकी थी। 28वें ओवर में उन्हें खेलने में परेशानी हुई और वह रिटायर हर्ट हो गए। शाम को उन्हें स्कैन के लिए ले जाया गया जहां पर चला कि उनके अंगूठे में फ़्रैक्चर है।
उन्होंने कहा कि उनके लौटने की कम उम्मीद है और राष्ट्रीय चयनकर्ता जल्द ही टी20 सीरीज़ के लिए भी कप्तान की घोषणा करेंगे।
साउथ अफ़्रीका को पहले वनडे में 14 रन से शिकस्त झेलनी पड़ी थी। दूसरा मैच शनिवार को खेला जाएगा, जबकि तीसरा और अंतिम मुकाबला मंगलवार को होगा। इसके बाद तीन मैचों की टी20 सीरीज़ खेली जाएगी।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।