मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

चयनकर्ता के अनुसार तस्कीन और शोरिफ़ुल टेस्ट सीरीज़ से बाहर हैं

तस्कीन अहमद ने डरबन टेस्ट के चौथे दिन सिर्फ़ पांच ओवर डाले और डीन एल्गर का विकेट लिया

Taskin Ahmed celebrates after dismissing Kyle Verreynne, South Africa vs Bangladesh, 1st ODI, Centurion, March 18, 2022

तस्कीन बांग्लादेश के ऐतिहासिक वनडे सीरीज़ जीत में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ थे  •  Getty Images

बांग्लादेश के मुख्य चयनकर्ता मिनहाजुल आबेदीन के अनुसार डरबन में चल रहे पहले टेस्ट के बाद चोटिल होने की वजह से तस्कीन अहमद और शोरिफ़ुल इस्लाम की जोड़ी घर लौट जाएगी। तस्कीन ने टेस्ट के चौथे दिन पांच ओवर डाले और साउथ अफ़्रीकी कप्तान डीन एल्गर का क़ीमती विकेट भी लिया। उसके बाद वह अपने दाएं कंधे को पकड़ते हुए मैदान से निकल गए
दरअसल यह चोट उन्हें साउथ अफ़्रीका की पहली पारी में ही लगी थी और इसके चलते वह तीसरे और चौथे दिन सुबह को गेंदबाज़ी नहीं कर पाए थे।
आबेदीन का कहना है दोनों खिलाड़ी 5 अप्रैल को बांग्लादेश चले जाएंगे। उन्होंने ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को बताया, "इस मैच के बाद तस्कीन और शोरिफ़ुल दोनों घर लौटेंगे। ऐसा होने के बाद उनके फ़िटनेस की जांच होगी। हम समझने की कोशिश कर रहे हैं कि तस्कीन चोटिल कैसे हुए। सौभाग्यवश हमारे दल में चार और तेज़ गेंदबाज़ हैं।"
टीम में जो दो तेज़ गेंदबाज़ इस मैच में नहीं खेले वह थे - शोहिदुल इस्लाम और अबु जायेद। शोरिफ़ुल पहले टेस्ट मैच के लिए भी अनुपलब्ध थे और मुख्य कोच रसल डॉमिंगो ने बताया था उन्हें कई परेशानियां थीं जिनमें टखने में दर्द भी था।
तस्कीन बांग्लादेश के ऐतिहासिक वनडे सीरीज़ जीत में प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ थे और उन्होंने निर्णायक मुक़ाबले में पांच विकेट लेते हुए कुल आठ विकेट झटके थे। हालिया समय में तस्कीन ने तेज़ गेंदबाज़ी क्रम का हर प्रारूप में अच्छा नेतृत्व किया है अत: उनका ना होना डरबन और दूसरे टेस्ट दोनों के लिए एक बुरी ख़बर है।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सहायक एडिटर और स्थानीय भाषा लीड देबायन सेन ने किया है।