मैच (18)
MLC (2)
एशिया कप (4)
Men's Hundred (2)
Women's Hundred (2)
TNPL (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
One-Day Cup (5)
ख़बरें

मुझे पूरा भरोसा है हार्दिक पंड्या टी20 विश्वकप में वापसी करेंगे : रोहित शर्मा

हार्दिक के लिए आईपीएल का ये सीज़न बेहद निराशाजनक रहा

हार्दिक पंड्या ने संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) लेग में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2021 के पांच मुक़ाबले में प्रतिनिधित्व किया लेकिन किसी में भी उन्होंने गेंदबाज़ी नहीं की। जो आगामी टी20 विश्वकप में भारत के लिए चिंता का सबब बन सकता है। हालांकि मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा /a> काफ़ी आश्वस्त हैं और उन्होंने कहा कि वह दिन ब दिन बेहतर होते जा रहे हैं।
रोहित शर्मा, कप्तान, मुंबई इंडियंस
इससे पहले मुंबई इंडियंस के कोच महेला जयावर्दना भी कह चुके हैं कि अगर उनपर गेंदबाज़ी के लिए दबाव डाला गया तो इसका असर उनकी बल्लेबाज़ी पर भी पड़ सकता है। हार्दिक के लिए आईपीएल का ये सीज़न बेहद निराशाजनक रहा, उन्होंने 14.11 की औसत से महज़ 117 रन बनाए और इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट भी 113.39 ही रहा।
रोहित शर्मा ने उनकी बल्लेबाज़ी को लेकर कहा, "जहां तक उनके बल्लेबाज़ी का सवाल है तो हम सभी उनकी प्रतिभा से वाक़िफ़ हैं। इससे पहले भी वह इन हालातों से वापसी कर चुके हैं और मुझे व्यक्तिगत तौर पर भी विश्वास है कि वह दोबारा शानदार रंग में दिखेंगे।"
हार्दिक के अलावा भारतीय टी20 विश्वकप में चार और मुंबई इंडियंस के खिलाड़ी शामिल हैं - जसप्रीत बुमराह, इशान किशन, सूर्यकुमार यादव और राहुल चाहर। बुमराह के अलावा और सभी खिलाड़ियों का प्रदर्शन उनके नाम के अनुरूप नहीं रहा है। हालांकि इशान और सूर्यकुमार ने लीग चरण के अंतिम मुक़ाबलों में फ़ॉर्म में वापसी ज़रूर की है। जबकि चाहर ने यूएई लेग में खेले चार मैचों में सिर्फ़ दो विकेट ही ले पाए।

हेमंत बराड़ ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।