न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज़ लॉकी फ़र्ग्यूसन चोट के कारण टी20 विश्व कप से बाहर हो गए हैं। उनकी दाहिने पैर की पिंडली फट गई है। मंगलवार को न्यूज़ीलैंड और पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच से चंद घंटे पहले न्यूज़ीलैंड क्रिकेट (एनज़ेडसी) ने यह जानकारी दी।

न्यूज़ीलैंड दल में फ़र्ग्यूसन की जगह रिज़र्व खिलाड़ी ऐडम मिल्न शामिल होंगे। हालांकि अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की तकनीकी समिति से इस रिप्लेसमेंट को मंज़ूरी मिलना बाक़ी है, इसलिए पाकिस्तान के ख़िलाफ़ मैच से पहले उनके नाम का विचार नहीं किया गया।

एनज़ेडसी ने जारी बयान में कहा, "फ़र्ग्यूसन ने अपने दाहिने पैर की पिंडली में तनाव पाया और एमआरआई स्कैन के लिए गए, जहां पता चला कि वह फट गई है और उससे उबरने के लिए तीन से चार सप्ताह का समय लगेगा।"

न्यूज़ीलैंड को 13 दिन में कुल पांच ग्रुप मुक़ाबले खेलने हैं। इसलिए उनके कोच गैरी स्टीड ने कहा कि उनके पास कोई विकल्प नहीं था। उन्होंने कहा, "हमें बहुत बुरा लग रहा है कि टूर्नामेंट शुरु होने से बस कुछ घंटे पहले लॉकी को बाहर होना पड़ा है। वह हमारे विश्व कप टीम के अहम सदस्य हैं। वह इतने अच्छे फ़ॉर्म में हैं कि उन्हें खोना टीम के लिए एक बड़ा झटका है। हालांकि हम भाग्यशाली हैं कि हमारे पास ऐडम मिल्न जैसा गेंदबाज़ बदलाव के रूप में रिज़र्व खिलाड़ियों में मौजूद है।"