ओटिस गिब्सन ने बांग्लादेश के गेंदबाजों से आग्रह किया है कि वे अबू धाबी में बुधवार को खेले जाने वाले टी 20 विश्व कप मैच के दौरान इंग्लैंड के बड़े हिटरों के सामने नहीं घबराएं, बांग्लादेश के बोलिंग कोच ओटिस ने कहा कि अगर विरोधी टीम के बल्लेबाज़ आक्रामक होते हैं तो इससे उनेक टीम के गेंदबाज़ों को विकेट लेने का मौक़ा मिलेगा।

गिब्सन ने कहा, "अगर हम उन्हें चुनौती देना चाहते हैं और मैच को जीतना चाहते हैं तो हमें अपना सर्वश्रेष्ठ देना होगा ।" "हम जानते हैं कि इंग्लैंड की टीम के पास एक बहुत शक्तिशाली बल्लेबाज़ी क्रम है। महत्वपूर्ण यह है कि हम अपनी क्षमता पर भरोसा जताएं और वह करें जिसमें हम सबसे बेहतर हैं। हमें पता है कि वह हमारे ख़िलाफ़ काफ़ी आक्रामक रवैये के साथ मैदान पर उतरेंगे लेकिन एक बात तय है कि वह हमें मौक़ा भी देंगे।"

"संदेश साफ़ है कि हमें घबराने की ज़रूरत हीं है। हो सकता है कि हमारे किसी गेंदबाज़ की अच्छी गेंद को सीमा रेखा के बाहर पहुंचा दिया जाए और यही उनकी मंशा भी है। लेकिन वे आपको विकेट लेने का मौक़ा भी देते हैं। हमें अपने कौशल और योजनाओं को निष्पादित करने के लिए अपने मन को शांत रखना पड़ेगा, और हर गेंद को सोच समझ कर एक प्लानिंग के तहत डालना होगा"

इंग्लैंड ने अपने शुरुआती गेम में वेस्टइंडीज़ को आराम से हरा दिया था लेकिन दुबई में 56 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए उन्होंने चार विकेट भी गंवाए थे। बांग्लादेश ने कभी भी टी20 अंतर्राष्ट्रीय में इंग्लैंड का सामना नहीं किया है, इसलिए वे गिब्सन के प्लान पर बहुत कुछ निर्भर करेगा क्योंकि गिब्सन पहले इंग्लैंड की टीम के साथ काम कर चुके हैं।

यह भूलना मुश्किल है कि बांग्लादेश का आख़िरी मैच कैसा रहा, लिटन दास ने खेल के महत्वपूर्ण चरण में भानुका राजापक्षे और चरित असलांका का कैच ड्रॉप कर दिया था।

बांग्लादेश ने अब तक टूर्नामेंट में छह कैच छोड़े हैं, लेकिन गिब्सन ग़लतियों को कम करने की कोशिश कर रहे हैं। उन्होंने कहा, "हर क्रिकेट मैच में एक या दो कैच छूट जाते हैं। ज़ाहिर है कि जब कैच परिणाम में एक भूमिका निभाते हैं, तो इसे और अधिक हाइलाइट किया जाता है, लेकिन हम बहुत अधिक अभ्यास कर रहे हैं ताकि आने वाले मैचों में ऐसी ग़लती ना हो"

"जब लोग दबाव में बीच मैदान में होते हैं, तो कभी-कभार कैच छूट जाता है। मैं यह नहीं कहूंगा कि यह एक बहुत बड़ी चिंता का विषय है।"

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं