मैच (19)
T20 वर्ल्ड कप (6)
CE Cup (3)
T20 Blast (10)
ख़बरें

फ़िंच: अगर मैं अपने हैमस्ट्रिंग के साथ सहज महसूस नहीं करता, तो मैं नहीं खेलूंगा

फ़िंच और डेविड के चोट की जांच की जाएगी

Aaron Finch goes big, Australia vs Ireland, Brisbane, Men's T20 World Cup 2022, October 31, 2022

ऐरन फ़िंच के हैमस्ट्रिंग की जांच अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ मैच की पूर्व संध्या पर ट्रेनिंग के बाद किया जाएगा  •  ICC via Getty Images

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान ऐरन फ़िंच का कहना है कि शुक्रवार को अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ उनके खेलने की 70 फ़ीसदी संभावना है, लेकिन उन्होंने कहा कि अगर वह पूरी तरह से फ़िट नहीं हैं तो टीम से किसी भी तरह का समझौता नहीं करेंगे। संभावना है कि ऑस्ट्रेलिया के लिए यह उनका आख़िरी मैच हो सकता है।
फ़िंच और टिम डेविड दोनों की हैमस्ट्रिंग की चोट एक जैसी है जो आयरलैंड के ख़िलाफ़ ऑस्ट्रेलिया की जीत के दौरान आई। ऑस्ट्रेलिया को एडिलेड में अफ़ग़ानिस्तान के ख़िलाफ़ हर हाल में जीत दर्ज करनी होगी और सेमीफ़ाइनल में जगह बनाने के लिए नेट रन रेट में भारी वृद्धि हासिल करनी होगी। जबकि शनिवार को इंग्लैंड-श्रीलंका की भिड़ंत उनकी क़िस्मत का फ़ैसला कर सकता है।
फ़िंच ने बुधवार को थोड़ी दौड़ लगाई और गुरुवार को ट्रेनिंग के दौरान फिर से अपनी हैमस्ट्रिंग की जांच करेंगे और फिर फ़ैसला करेंगे कि वह खेलेंगे या नहीं।
फ़िंच ने गुरुवार को ट्रेनिंग से पहले कहा, "मेरे खेलने की संभावना 70-30 है, लेकिन मैं यह सुनिश्चित करने के लिए आज दोपहर को ठीक से इसका परीक्षण करूंगा कि मैं अगले मैच में टीम को बाधा तो नहीं पहुंचा रहा हूं। यह सबसे ख़राब स्थिति है कि आप एक कम खिलाड़ी के साथ खेलें।"
फ़िंच पहले ही वनडे से संन्यास ले चुके हैं और उन्होंने संकेत दिया कि यह टूर्नामेंट टी20 अंतर्राष्ट्रीय में उनका आख़िरी हो सकता है। साथ ही वह इस बात पर भी अडिग दिखे कि उनके फ़ैसला लेने में भावना की कोई भूमिका नहीं होगी।
फिंच ने कहा, "अगर मुझे लगता है कि यह 1 प्रतिशत भी टीम के प्रदर्शन से समझौता करेगा तो मैं नहीं खेलूंगा। अगर मैं अपने हैमस्ट्रिंग के साथ अच्छा महसूस नहीं करता हूं, तो मैं नहीं खेलूंगा और हो सकता है कि आज मैं जो एफ़र्ट कर रहा हूं, वह आख़िरी हो सकता है। अगर मुझे दर्द या ऐसा कुछ महसूस होता है तो मैं नहीं खेलूंगा।"
फ़िंच ने पुष्टि की कि डेविड को ट्रेनिंग के दौरान अपनी हैमस्ट्रिंग पर इसी फ़िटनेस टेस्ट का सामना करना पड़ेगा।
फ़िंच ने कहा, "मुझे लगता है कि स्कैन के परिणामों में काफ़ी समानता। उसकी भी चोट मेरी तरह ही है।"

ऐलेक्स मैल्कम ESPNcricinfo में एसोसिएट एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के एडिटोरियल फ़्रीलांसर कुणाल किशोर ने किया है।