मैच (7)
IND v SA [W] (1)
T20 वर्ल्ड कप (2)
CE Cup (4)
ख़बरें

टी20 विश्व कप : बांग्लादेश के पहले अभ्यास मैच में नहीं खेलेंगे कप्तान महमुदउल्लाह

आईपीएल की यात्रा समाप्त कर मुस्तफ़िज़ुर रहमान बांग्लादेश टीम से जुड़े

Mahmudullah walks out for a hit in the nets, Dhaka, August 30, 2021

परिस्थितियों के अनुकूल होने के लिए महमुदउल्लाह अक्टूबर के पहले सप्ताह में ही ओमान पहुंच गए थे  •  AFP/Getty Images

पीठ दर्द की समस्या से जूझ रहे बांग्लादेश के टी20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान महमुदउल्लाह श्रीलंका के ख़िलाफ़ होने वाले पहले अभ्यास मैच में नहीं खेल सकेंगे। भविष्य के मैचों में पूरी तरह से फ़िट रहने के लिए उन्होंने यह कदम उठाया है। यह मैच मंगलवार को अबू धाबी में खेला जाएगा।
बांग्लादेश पुरुष क्रिकेट टीम के चयनकर्ता हबीबुल बशर ने कहा, "महमुदउल्लाह को हल्का पीठ दर्द है और एक बार टूर्नामेंट शुरू हो जाने के बाद उन्हें आराम करने का मौक़ा नहीं मिलेगा। इसलिए हम कोई रिस्क नहीं लेना चाहते हैं।"
श्रीलंका के बाद अबू धाबी में ही 14 अक्टूबर को बांग्लादेश को आयरलैंड के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच खेलना है। इसके बाद टीम को विश्व कप के क्वालीफ़ायर चरण में भाग लेने के लिए ओमान रवाना होना है। वह क्वालीफ़ायर राउंड में स्कॉटलैंड, पापुआ न्यू गिनी और मेज़बान ओमान के साथ ग्रुप बी में है।
बशर ने टीम की तैयारियों पर संतुष्टि ज़ाहिर की। बांग्लादेशी दल इस महीने के शुरुआत में ही ओमान पहुंच गया था ताकि परिस्थितियों के अनुकूल हो सके। इसके अलावा उन्होंने पिछले सप्ताह ओमान के ख़िलाफ़ अभ्यास मैच भी खेला।
बशर ने कहा, "अभी तक के खेल से खिलाड़ी आत्मविश्वास में नज़र आ रहे हैं। हां, प्रतियोगिता शुरू होने पर काफ़ी कुछ बदलेगा, लेकिन उसके लिए इसी आत्मविश्वास की ज़रूरत है।"
राजस्थान रॉयल्स के आईपीएल प्लेऑफ़ की दौड़ से बाहर होने के बाद मुस्तफ़िज़ुर रहमान बांग्लादेश टीम से जुड़ चुके हैं, वहीं शाकिब अल हसन कोलकाता नाइट राइडर्स को उनके अंतिम मैच तक सेवाएं देने के बाद ही टीम से जुड़ेंगे।

मोहम्मद इसाम (@isam84) ESPNcricinfo के बांग्लादेश संवाददाता हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के दया सागर ने किया है।