मैच (6)
LPL (2)
TNPL (1)
MLC (2)
ZIM v IND (1)
ख़बरें

बांग्लादेशी विश्व कप दल में तमीम इक़बाल को जगह नहीं

तमीम ने चयनकर्ताओं से उनके पीठ दर्द का ध्यान रखने को कहा था

Tamim Iqbal walks back after nicking off for 13, Bangladesh vs Afghanistan, 1st ODI, Chattogram, July 5, 2023

तमीम ने हाल ही में संन्यास लेकर वापसी की घोषणा की थी  •  AFP/Getty Images

बांग्लादेश विश्व कप में अपने प्रमुख बल्लेबाज़ तमीम इक़बाल के बिना ही उतरेगा। पीठ की चोट से पूरी तरह से नहीं उबरने के कारण उन्हें बांग्लादेश की 15-सदस्यीय विश्व कप दल में जगह नहीं दी गई है। ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो का मानना है कि तमीम ने दो दिन पहले ही चयनकर्ताओं को अपनी पीठ दर्द के बारे में आगाह किया था और कहा था कि टीम चुनने से पहले वे इसका ध्यान रखें।
हालांकि बांग्लादेश क्रिकेट बोर्ड (बीसीबी) ने इसका कोई आधिकारिक स्पष्टीकरण नहीं दिया और उन्होंने प्रेस कॉन्फ़्रेंस ना करते हुए सोशल मीडिया पर टीम चयन की जानकारी दी। उन्होंने पहले कहा था कि टीम चयन मंगलवार शाम 5:45 तक हो जाएगा, लेकिन फिर यह बांग्लादेश-न्यूज़ीलैंड आख़िरी वनडे ख़त्म हो जाने के बाद हुआ।
तमीम ने न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दूसरे वनडे के दौरान 44 रन बनाए थे। यह संन्यास से वापसी के बाद अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट में उनकी पहली पारी थी। हो सकता है कि यह उनकी आख़िरी पारी भी ना साबित हो।
इस मैच से पहले तमीम ने पीठ दर्द की शिकायत की थी। इस कारण उन्हें तीसरे वनडे के लिए आराम दिया गया था।
बाक़ी बांग्लादेशी दल के चुनाव में कोई आश्चर्यजनक फ़ैसले नहीं लिए गए हैं। शाकिब अल हसन टीम के कप्तान और लिटन दास टीम के उपकप्तान हैं। तंज़ीद हसन, लिटन के साथी सलामी बल्लेबाज़ होंगे, जबकि नजमुल हसन शांतो नंबर तीन पर खेलेंगे। शाकिब, तौहीद हृदय और मुश्फिकुर रहीम मध्यक्रम की ज़िम्मेदारी संभालेंगे, जबकि निचले मध्यक्रम में महमूदुल्लाह के साथ मेहदी हसन मिराज़ और महेदी हसन रहेंगे। हालांकि मिराज़ कुछ मैचों में सलामी बल्लेबाज़ की भूमिका भी निभा सकते हैं।
बांग्लादेश के पास तेज़ गेंदबाज़ी क्रम में तस्कीन अहमद, शोरीफ़ुल इस्लाम, हसन महमूद, मुस्ताफ़िज़ुर रहमान और तंज़ीम हसन हैं। बाएं हाथ के स्पिनर नसुम अहमद, मेहदी, महेदी और शाकिब के साथ स्पिन विभाग की ज़िम्मेदारी संभालेंगे।

मोहम्मद इसाम ESPNcricinfo के बांग्लादेशी संवाददाता हैं. @isam84