हाल ही में मुंबई में भारत के ख़िलाफ़ पारी में दस विकेट लेने वाले टेस्ट इतिहास के तीसरे गेंदबाज़ बने न्यूज़ीलैंड के एजाज़ पटेल को टेस्ट रैंकिंग में फ़ायदा हुआ है। मैच में 14 विकेट लेने के बाद वह 34वें स्थान पर पहुंच गए हैं। वहीं न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ भारत को रिकॉर्ड जीत दिलाने में अहम भूमिका निभाने वाले मयंक अग्रवाल भी 30 स्थान की छलांग लगाकर 11वें स्थान पर पहुंच गए हैं। उन्होंने मुंबई टेस्ट में 150 और 62 रनों की पारी खेली थी।

जिम लेकर और अनिल कुंबले के क्लब में शामिल होने वाले एजाज़ ने 23 स्थान की छलांग लगाई है। वह मुंबई टेस्ट से पहले 53वें स्थान पर थे, जबकि टेस्ट सीरीज़ से पहले उन्होंने 62वें स्थान से शुरुआत की थी। उन्होंने इस सीरीज़ में कुल 17 विकेट चटकाए।

अग्रवाल की शीर्ष रैंकिंग नंबर 10 थी, जो नवंबर 2019 में आई थी, जब उन्होंने बांग्लादेश के ख़िलाफ़ इंदौर में अपने आठवें टेस्ट में 243 रनों की पारी खेली थी। प्लेयर ऑफ़ द सीरीज़ रविचंद्रन अश्विन ने दो टेस्ट में 14 विकेट लिए और वह गेंदबाज़ों की रैंकिंग में पै​ट कमिंस के बाद दूसरे नंबर पर हैं। अश्विन को 25 अंकों का फ़ायदा हुआ है और अब उनके 883 अंक हो गए हैं। तीसरे नंबर पर मौज़ूद जॉश हेज़लवुड के 816 अंक हैं।

कमिंस ने हालांकि ऐशेज़ सीरीज़ में धमाकेदार शुरुआत की है। उन्होंने ब्रिस्बेन में इंग्लैंड के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट के पहले दिन 38 रन देकर पांच विकेट लिए, जबकि हेज़लवुड ने 42 रन देकर दो विकेट चटकाए।

अश्विन ऑलराउंडरों की रैंकिंग में भी एक पायदान ऊपर चढ़कर दूसरे नंबर पर आ गए हैं। जेसन होल्डर वहां शीर्ष पर हैं, जबकि रवींद्र जाडेजा दूसरे से चौथे स्थान पर आ गए हैं। उनके और अश्विन के बीच बेन स्टोक्स हैं।

भारत बनाम न्यूज़ीलैंड सीरीज़ में कुछ अन्य खिलाड़ियों को भी फायदा पहुंचा, जहां पर शुभमन गिल 21 स्थान की छलांग लगाकर 45वें, डैरिल मिचेल 26 स्थान की छलांग लगाकर 78वें स्थान पर पहुंच गए हैं। जबकि गेंदबाज़ों की रैंकिंग में मोहम्मद सिराज चार स्थान की छलांग लगाकर 41वें स्थान पर हैं।

श्रीलंका बनाम वेस्टइंडीज़ सीरीज़ के बाद तीन ​बल्लेबाज़ों को फ़ायदा पहुंचा। पहले टेस्ट में 155 रनों की नाबाद पारी खेलने वाले श्रीलंका के धनंजय डीसिल्वा 12 स्थान की छलांग लगाकर 21वें स्थान पर पहुंचे। क्रेग ब्रैथवेट दस पायदान ऊपर 39वें स्थान पर पहुंच गए हैं, वहीं बोनर 17 स्थान ऊपर 42वें स्थान पर आ गए हैं।