मैच (15)
IPL (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ACC Premier Cup (2)
Women's Tri-Series (1)
ख़बरें

वाह वहाब! पाकिस्तानी तेज़ गेंदबाज़ बने नए खेल मंत्री

बांग्लादेश प्रीमियर लीग से लौटने के बाद वहाब इस पद की शपथ लेंगे

वहाब पीएसएल में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है  •  AFP/Getty Images

वहाब पीएसएल में हिस्सा ले पाएंगे या नहीं, इस पर अभी तक कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है  •  AFP/Getty Images

पाकिस्तानी क्रिकेट और वहां की राजनीति के बीच उपजे नए संबंधों ने एक और उम्मीदवार को सामने लाकर खड़ा किया है। पाकिस्तान के तेज़ गेंदबाज़ वहाब रियाज़ को पंजाब (पाकिस्तान) के कार्यवाहक खेल मंत्री के रूप में नामित किया गया है। वहाब वर्तमान में बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खुलना टाइगर्स के लिए खेल रहे हैं, स्वदेश लौटने पर पद की शपथ लेंगे।
पाकिस्तान में नई पार्टी के सरकार के बाद पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड में कई बदलाव किए गए हैं और यह उन्हीं बदलावों में से एक माना जा रहा है। हाल ही में रमीज़ राजा को हाल ही में पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के चेयरमैन के पद से हटा दिया गया था। उनकी जगह पर नज़म सेठ्ठी को चेयरमैन बनाया गया था
पाकिस्तान सुपर लीग में उनकी भागीदारी पर उनके इस पद का क्या असर पड़ेगा, इस पर कोई आधिकारिक बयान नहीं आया है। हालांकि उनका पीएसएल में हिस्सा लेना लगभग तय है। उनकी नियुक्ति को पंजाब के कार्यवाहक मुख्यमंत्री मोहसिन नक़वी द्वारा अधिसूचित किया गया था।
वहाब पेशावर ज़ल्मी के लिए खेलते हैं और उन्होंने टीम की कप्तानी भी की थी। उन्हें ज़ल्मी द्वारा डायमंड श्रेणी में रखा गया था, जो कि उनकी पूर्ववर्ती प्लेटिनम स्थिति से डाउनग्रेड था।
वह पीएसएल में 103 विकेटों के साथ सर्वकालिक अग्रणी विकेट लेने वाले खिलाड़ी हैं। वहीं 81 विकेटों के साथ हसन अली दूसरे स्थान पर हैं। 37 वर्षीय वहाब ने आख़िरी बार 2020 में पाकिस्तान के लिए अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खेला था। उन्होंने अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर 27 टेस्ट, 91 वनडे और 36 टी20 मैच खेले थे। सभी प्रारूपों में उन्होंने कुल 237 विकेट लिए थे।