मैच (25)
Legends WC (1)
ENG v NZ (W) (1)
LPL (3)
TNPL (4)
ZIM v IND (2)
MLC (3)
T20 Blast (8)
RHF Trophy (3)
ख़बरें

केविन सिंक्लेयर को वेस्टइंडीज़ टेस्ट टीम में पहली बार बुलावा

भारत के ख़िलाफ़ दूसरे टेस्ट में रेमोन रीफ़र की जगह लेंगे

Kevin Sinclair commemorates his first wicket with gravity-defying acrobatics, West Indies vs New Zealand, 1st ODI, Bridgetown, August 17, 2022

सिक्लेयर को विकेट लेने के बाद करतब दिखाने के लिए भी जाना जाता है  •  AFP/Getty Images

ऑफ़ स्पिन ऑलराउंडर केविन सिंक्लेयर को दूसरे टेस्ट के लिए वेस्टइंडीज़ दल से बुलावा आया है। वेस्टइंडीज़ को भारत के ख़िलाफ़ पहले टेस्ट में तीन दिन के भीतर ही करारी हार का सामना करना पड़ा था। वह बल्लेबाज़ी ऑलराउंडर रेमोन रीफ़र की जगह लेंगे। 13 सदस्यीय कैरेबियन दल में यही एकमात्र बदलाव है। हालांकि इंजरी कवर के तौर पर रीफ़र भी दल के साथ जुड़े रहेंगे।
23 वर्षीय सिंक्लेयर ने 18 प्रथम श्रेणी मैचों में 24 की औसत से 54 विकेट लिए हैं। उनके नाम 29 की औसत से छह अर्धशतकों के साथ 756 रन भी हैं। इस साल की शुरुआत में उन्होंने वेस्टइंडीज़ ए के लिए खेलते हुए बांग्लादेश ए के ख़िलाफ़ 26 की औसत से 13 विकेट लिए थे और 50 की औसत से 60 के सर्वश्रेष्ठ स्कोर के साथ 149 रन भी बनाए थे।
उन्होंने वेस्टइंडीज़ के लिए सात वनडे और छह टी20आई खेलते हुए क्रमशः 11 और चार विकेट लिए हैं। पहले टेस्ट के दौरान तबियत ख़राब होने के कारण कुछ समय तक मैदान से बाहर होने वाले स्पिन ऑलराउंडर रहकीम कॉर्नवाल को भी टीम में बनाए रखा गया है।
पोर्ट ऑफ़ स्पेन में दूसरा टेस्ट 20 जुलाई से शुरू हो रहा है। यह भारत और वेस्टइंडीज़ के बीच 100वां टेस्ट होगा। दोनों टीमों के बीच इतिहास का पहला टेस्ट 1948 में दिल्ली में हुआ था।