मैच (14)
सीपीएल (3)
यूएई बनाम बांग्लादेश (1)
रोड सेफ़्टी (3)
लेजेंड्स लीग (1)
इंडिया ए बनाम न्यूज़ीलैंड ए (1)
काउंटी डिवीज़न एक (1)
काउंटी डिवीज़न 2 (1)
पाकिस्तान बनाम इंग्लैंड (1)
भारत बनाम साउथ अफ़्रीका (1)
वेस्टइंडीज़ बनाम न्यूज़ीलैंड (महिला) (1)
ख़बरें

चोटिल सुंदर की जगह शाहबाज़ अहमद को ज़‍िम्‍बाब्‍वे दौरे पर बुलावा

लैंकशायर के लिए रॉयल लंदन कप में खेलते हुए ऑफ़ स्पिनर को लगी थी बायें कंधे में चोट

Shahbaz Ahmed lets out a roar, Lucknow Super Giants vs Royal Challengers Bangalore, IPL 2022, DY Patil, Navi Mumbai, April 19, 2022

पहली बार टीम इंडिया में चुने गए हैं शाहबाज़ अहमद  •  BCCI

स्पिन ऑलराउंडर वॉशिंगटन सुंदर चोट के कारण ज़‍िम्‍बाब्‍वे दौरे से बाहर हो गए हैं। पीटीआई की मंगलवार की रिपोर्ट के मुताबिक उनकी जगह बंगाल के लेग स्पिन ऑलराउंडर शाहबाज़ अहमद को टीम में शामिल किया गया है। यह पहली बार है जब उन्‍हें टीम में चुना गया है।
दस अगस्‍त को रॉयल लंदन कप में लैंकशायर के लिए खेलते हुए क्षेत्ररक्षण के समय डाइव लगाते हुए उनको बायें कंधे में चोट लग गई थी, तभी से उनके 18 से 22 अगस्‍त के बीच ज़ि‍म्‍बाब्‍वे के ख़‍िलाफ़ तीन मैचों की वनडे सीरीज़ में खेलने को लेकर संशय बना हुआ था।
तब ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो की रिपोर्ट के मुताबिक उनके कंधे में सूजन थी, जिससे वह बाक़ी बचे मैच से बाहर हो गए थे।
पीटीआई को दिए एक बयान में बीसीसीआई के एक अधिकारी ने बताया कि वह अब राष्‍ट्रीय क्रिकेट एकेडमी में रिहैब की प्रक्रिया से गुजरेंगे।
वॉशिंगटन का प्‍लान रॉयल लंदन कप में 14 अगस्‍त को हैंपशायर के ख़ि‍लाफ़ खेलने का था, जबकि भारतीय टीम के बाक़ी सदस्‍य 13 अगस्‍त को ज़‍िम्‍बाब्‍वे के लिए निकल गए थे।
22 वर्षीय खिलाड़ी कई बार चोटिल हो चुके हैं। इस साल फ़रवरी में वह वेस्‍टइंडीज़ और श्रीलंका के ख़‍िलाफ़ घरेलू टी20 सीरीज़ नहीं खेल सके थे क्‍योंकि उनको हैमस्ट्रिंग की समस्‍या थी। इसके बाद आईपीएल में सनराइज़र्स हैदराबाद के लिए खेलते हुए उन्‍हें दो बार अपनी गेंदबाज़ी पर हाथ में चोट लगी और वह केवल नौ ही मैच खेल सके।
वहीं इस साल की शुरुआत में जनवरी में वह भारत के साउथ अफ़्रीका दौरे से भी कोविड 19 की वजह से बाहर हो गए थे।
वह भारत के लिए 39 अंतर्राष्‍ट्रीय मैच खेल चुके हैं, जिसमें चार टेस्‍ट, चार वनडे और 31 टी20 शामिल हैं। उन्‍होंने भारत के लिए अपना पिछला मैच 11 फ़रवरी को वेस्‍टइंडीज़ के ख़‍िलाफ़ अहमदाबाद में वनडे खेला था।
रॉयल लंदन कप में लैंकशायर के लिए वह केवल तीन मैच खेल सके, जहां उन्‍होंने दो पारियों में 30 रन बनाए और तीन विकेट लिए। इससे पहले वह दो काउंटी मैच भी खेले, जहां उन्‍होंने नॉर्थेंम्‍प्‍टनशायर के ख़‍िलाफ़ जीत में पहली पारी में 76 रन देकर पांच विकेट लिए और चेज़ के समय नाबाद 34 रन बनाए।
भारतीय टीम केएल राहुल के नेतृत्‍व में वनडे सीरीज़ खेलेगी, जो चोट के बाद वापसी कर रहे हैं। वहीं इस माह के अंत में एशिया कप होने की वजह से राहुल द्रविड़ को आराम दिया गया है और ज़‍िम्‍बाब्‍वे दौरे पर वीवीएस लक्ष्‍मण कोच की ज़‍िम्‍मेदारी निभा रहे हैं

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।