मैच (23)
MLC (1)
ENG v WI (1)
IRE vs ZIM (1)
Men's Hundred (2)
एशिया कप (2)
विश्व कप लीग 2 (1)
Canada T20 (4)
Women's Hundred (2)
TNPL (3)
One-Day Cup (5)
SL vs IND (1)
ख़बरें

टी20 विश्वकप के लिए ऐंडी फ़्लावर बने अफ़ग़ानिस्तान के सलाहकार

ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान और इंग्लैंड के कोच फ़्लावर अब शॉन टेट और लांस क्लूज़नर के साथ कोचिंग स्टाफ़ में शामिल

Andy Flower is the new St Lucia Zouks head coach

टी20 विश्वकप के लिए ऐंडी फ़्लावर बने अफ़ग़ानिस्तान के सलाहकार  •  PA Images via Getty Images

ज़िम्बाब्वे के पूर्व कप्तान ऐंडी फ़्लावर को टी20 विश्वकप के लिए अफ़ग़ानिस्तान का सलाहकार नियुक्त किया गया है।
अफ़ग़ानिस्तान क्रिकेट बोर्ड (एसीबी) की ओर से जारी प्रेस रिलीज़ में कहा गया है कि इंग्लैंड को 2010 टी20 विश्वकप जिताने वाले और 2009 से 2014 तक इंग्लैंड का हेड कोच रहे ऐंडी फ़्लावर अब अफ़ग़ानिस्तान के टीम बबल के साथ जुड़ गए हैं। वह कोचिंग स्टाफ़ के तौर पर साथ होंगे, जिसमें ऑस्ट्रेलिया के पूर्व तेज़ गेंदबाज़ शॉन टेट और प्रमुख कोच लांस क्लूज़नर भी शामिल हैं।
"हम बहुत ख़ुश हैं कि ऐंडी अब एसीबी के साथ आ गए हैं। इससे पहले भी ऐंडी हमारे कई खिलाड़ियों के साथ अलग-अलग फ़्रेंचाइज़ी प्रतियोगिताओं में रह चुके हैं। उनका शानदार अनुभव हमारे लिए बेहद लाभदायक होगा और इससे टीम को टी20 विश्वकप में ज़ाहिर तौर पर फ़ायदा मिलेगा।"
अज़ीज़ुल्लाह फ़ाज़िल, अध्यक्ष, एसीबी
53 वर्षीय ऐंडी फ़्लावर ने 1992 से 2003 के बीच ज़िम्बाब्वे का 63 टेस्ट और 213 वनडे अंतर्राष्ट्रीय में प्रतिनिधित्व किया था, और इसके बाद उनका बतौर कोच करियर शानदार रहा है। उन्होंने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), कैरबियन प्रीमियर लीग (सीपीएल), पाकिस्तान सुपर लीग (पीएसएल), टी10 और द हंड्रेड प्रतियोगिताओं में भी अलग-अलग फ़्रेंचाइज़ियों के साथ बतौर कोच या सलाहकार की भूमिका में योगदान दिया है।
छ: अक्टूबर को ही अफ़ग़ानिस्तान का दल काबुल से क़तर की राजधानी दोहा के लिए रवाना हो गया था, जहां वे 17 अक्टूबर से शुरू होने वाले टी20 विश्वकप से पहले एक ट्रेनिंग कैंप में मौजूद हैं। अफ़ग़ानिस्तान ग्रुप-2 में शामिल है, इसी ग्रुप में पाकिस्तान, भारत और न्यूज़ीलैंड भी मौजूद है। अफ़ग़ानिस्तान अपने अभियान का आग़ाज़ 25 अक्टूबर को शारजाह में करेगा।

अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।