मैच (15)
T20 वर्ल्ड कप (4)
IND v SA [W] (1)
CE Cup (4)
T20 Blast (6)
ख़बरें

टी20 विश्वकप : सरफ़राज़, फ़ख़र ज़मान और हैदर अली पाकिस्तान दल में शामिल

आज़म ख़ान और मोहम्मद हसनैन बाहर, ख़ुशदिल शाह रिज़र्व खिलाड़ी

Fakhar Zaman during a practice session, Rawalpindi, September 11, 2021

इससे पहले फ़ख़र ज़मान रिज़र्व खिलाड़ियों में शामिल थे  •  AFP/Getty Images

पूर्व पाकिस्तानी कप्तान सरफ़राज़ अहमद, फ़ख़र ज़मान और हैदर अली को टी20 विश्वकप के लिए पाकिस्तान के मुख्य दल में शामिल कर लिया गया है। जबकि आज़म ख़ान और मोहम्मद हसनैन को बाहर कर दिया गया है, वहीं ख़ुशदिल शाह को फ़ख़र ज़मान की जगह रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में रखा गया है। पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) की ओर से इस बदलाव की जानकारी शुक्रवार को दी गई, जबकि इस प्रतियोगिता में सभी देशों के पास अपने दल में बदलाव करने के लिए 10 अक्टूबर तक का समय है।
हालांकि अभी भी पाकिस्तान को सोहेब मक़सूद की उपलब्धता पर शक़ है। 34 वर्षीय इस बल्लेबाज़ को राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता के दौरान चोट लगी थी। पीसीबी ने कहा है कि उनके ऊपर आख़िरी फ़ैसला मेडिकल रिपोर्ट के आधार पर लिया जाएगा। फ़ख़र का मुख्य दल में शामिल होना कहीं से हैरान करने वाला नहीं है, हालांकि वह पहले से ही रिज़र्व खिलाड़ियों की सूची में थे। उन्हें ख़ुशदिल की जगह मुख्य दल का हिस्सा बनाया गया क्योंकि राष्ट्रीय टी20 प्रतियोगिता में ख़ुशदिल का प्रदर्शन निराशाजनक रहा था।
पीसीबी की ओर से ये भी कहा गया कि साहिबज़ादा फ़रहान, आमिर यमीन और शोएब मलिक के नामों पर भी चर्चा हुई थी, लेकिन वे सभी आख़िरी 15 में जगह नहीं बना पाए लेकिन अगर किसी को चोट लगती है तो रिप्लेसमेंट के तौर पर इन खिलाड़ियों को पहले मौक़ा मिल सकता है।
टी20 विश्वकप में पाकिस्तान का पहला मैच 24 अक्टूबर को भारत के ख़िलाफ़ होगा, उसके बाद उन्हें न्यूज़ीलैंड, अफ़ग़ानिस्तान और दो क्वालिफ़ायर टीमों के ख़िलाफ़ खेलना है।

दन्याल रसूल (@Danny61000) ESPNcricinfo में सब-एडिटर हैं, अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के मल्टीमीडिया जर्नलिस्ट सैयद हुसैन ने किया है।