मैच (9)
ज़िम्बाब्वे बनाम वेस्टइंडीज़ (1)
बीबीएल (1)
आईएलटी20 (2)
बीपीएल 2023 (2)
रणजी ट्रॉफ़ी (1)
सुपर स्मैश (1)
एसए20 (1)
ख़बरें

भारत के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ के लिए शाकिब की बांग्लादेश दल में हुई वापसी

यासिर अली को भी दल में मिली जगह, जबकि मोसद्देक हुसैन, तैजुल इस्लाम और शोरिफ़ुल इस्लाम को बाहर बैठाया गया

शाकिब अल हसन ने ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ बांग्लादेश की पिछली वनडे सीरीज़ से बाहर रहने का विकल्प चुना था  •  AFP/Getty Images

शाकिब अल हसन ने ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ बांग्लादेश की पिछली वनडे सीरीज़ से बाहर रहने का विकल्प चुना था  •  AFP/Getty Images

भारत के ख़िलाफ़ आगामी वनडे सीरीज़ के लिए शाकिब अल हसन की बांग्लादेश दल में वापसी हुई है। इस ऑलराउंडर ने जुलाई-अगस्त में ज़िम्बाब्वे के सीमित ओवरों के दौरे से बाहर रहने का विकल्प चुना था।
यासिर अली की भी दल में वापसी हुई है, उनके आने से मध्यक्रम के बल्लेबाज़ मोसद्देक हुसैन को बाहर जाना पड़ा जबकि बाएं हाथ के स्पिनर तैजुल इस्लाम को शाकिब की वापसी के लिए जगह खाली करनी पड़ी।
तेज़ गेंदबाज़ी विभाग में शोरिफ़ुल इस्लाम को बाहर बैठाय गया है, उनकी जगह तेज़ गेंदबाज़ इबादत हुसैन ने ली। इबादत ने ज़िम्बाब्वे के ख़िलाफ़ तीसरे वनडे मैच में डेब्यू किया था, उस मैच में भी उन्होंने शोरिफ़ुल की जगह ली थी।
शोरिफ़ुल ने सीरीज़ के पहले दौ मैचों में संघर्ष किया था। उन्होंने 17.4 ओवर में 134 रन ख़र्चते हुए सिर्फ़ एक विकेट निकाला। मोसद्देक ने उस दौरे पर सिर्फ़ एक वनडे खेला और उस मैच में उन्हें बल्लेबाज़ी भी नहीं मिली लेकिन उसके बाद वह टी20 अंतर्राष्ट्रीय में ख़राब फ़ॉर्म से गुज़रे। हाल ही में समाप्त हुए टी20 विश्व कप में मोसद्देक ने लगातार चार सिंगल डिजिट स्कोर के साथ फ़िनिश किया।
दल की घोषणा वाली बीसीबी की विज्ञप्ति में बदलावों का कोई कारण नहीं बताया गया, लेकिन संभावना है कि हाल ही में वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे में पहली बार पंजा खोलने वाले तैजुल इस्लाम को बाहर बिठाया गया है। चूंकि टीम में नासुम अहमद और वापसी कर रहे शाकिब के अलावा तीसरे बाएं हाथ के स्पिनर के लिए जगह नहीं बनती है।
यह वनडे सीरीज़ विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं है, हो सकता है कि चयनकर्ताओं ने इसके बाद होने वाली दो टेस्ट मैचों की सीरीज़ के लिए तैजुल को बचाकर रखने के लिए बाहर रखा हो।