मैच (14)
आईपीएल (3)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
Charlotte Edwards (1)
T20I Tri-Series (1)
ख़बरें

सीएसके को झटका : चोट की वजह से आईपीएल के ज़्यादतर मैचों से बाहर हो सकते हैं दीपक चाहर

ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है वेस्टंइडीज़ के ख़िलाफ़ लगी चोट से ठीक होने में चाहर को लग सकते हैं कई सप्ताह

Deepak Chahar celebrates the wicket of Rohit Sharma, Chennai Super Kings v Mumbai Indians, IPL final, Hyderabad, May 12, 2019

2018 से चेन्नई सुपर किंग्‍स के साथ हैं दीपक चाहर  •  AFP

आईपीएल की गत चैंपियन चेन्नई सुपर किंग्स को 2022 सीज़न की शुरुआत से पहले बड़ा झटका लगा है, उनके मुख्य तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर अगर पूरे आईपीएल में नहीं खेलते हैं तो कम से कम चोट की वजह से टूर्नामेंट के बड़े हिस्से में अनुपलब्ध रह सकते हैं।
ईएसीपीएनक्रिकइंफ़ो को पता चला है कि वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ दीपक को जो क्वाड्रीसेप (जांघ की मांसपेशियों) में दरार आई थी, उससे ठीक होने में उन्हें कई सप्ताह लग सकते है, जिसका मतलब है कि वह 26 मार्च से 29 मई तक खेले जाने वाले आईपीएल में खेलने से चूक सकते हैं।
समझा जाता है कि चेन्नई सुपर किंग्स को राष्ट्रीय क्रिकेट एकेडमी से अंतिम मूल्याकंन का इंतज़ार है, जहां पर दीपक इस समय रिहैब कर रहे हैं। 29 वर्षीय दीपक आईपीएल 2022 की नीलामी में दूसरे बसे बड़े खिलाड़ी थे, जिन्हें सीएसके ने 14 करोड़ में ख़रीदा था। गेंदबाज़ी हरफ़नमौला के रूप में उभरने के बाद उनको ख़रीदने के लिए नीलामी में प्रतिस्पर्धा देखी गई थी। अपने पिछले तीन वनडे मैचों में दीपक ने मैच बदलने वाली पारियां खेली थी, जिसमें 69* (श्रीलंका के ख़िलाफ़), 54 (साउथ अफ़्रीका के ख़िलाफ़) और 38 (वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़) शामिल हैं।
नीलामी में पहले दिल्ली कैपिटल्स और सनराइज़र्स हैदराबाद में उनको लेकर प्रतिस्पर्धा हुई और सीएसके अंत में बोली में कूदी। दीपक 2018 से सीएसके का हिस्सा हैं, लेकिन उन्हें रिटेन नहीं किया गया था। हालांकि नीलामी में सीएसके की रणनीति अपने पिछले कोर ग्रुप को जोड़ने की ही रही थी। दीपक के लिए उन्होंने 11 करोड़ की बोली लगाई, जो उनके आईपीएल नीलामी ​इतिहास की सबसे बड़ी बोली भी थी।
दीपक आईपीएल में सबसे पहले राइज़िंग पुणे सुपर जायंट्स के लिए 2016 में खेले थे, तब वह अनकैप्ड भारतीय तेज़ गेंदबाज़ थे और उन्हें 10 लाख रुपये के बेस प्राइज़ में ख़रीदा गया था। 2018 की मेगा नीलामी में उन्हें सीएसके ने 80 लाख रुपये में ख़रीदा। यह उनके लिए अच्छी ख़रीद साबित हुई, जहां दीपक ने 58 मैचों में 58 विकेट लिए, जिसमें 42 विकेट पावरप्ले (पहले छह ओवर) में थे, जो पिछले चार सालों में सबसे ज़्यादा थे, उनके बाद न्यूज़ीलैंड के तेज़ गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने पावरप्ले में 27 विकेट लिए हैं।

नागराज गोलापुड़ी ESPNcricinfo में न्‍यूज एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी में सीनियर सब एडिटर निखिल शर्मा ने किया है।