ख़बरें

इंडिया ए के लिए साउथ अफ़्रीका का दौरा करेंगे दीपक चाहर और इशान किशन

दोनों इस समय भारतीय टी20 टीम के साथ कोलकाता में हैं और 23 नवंबर को पूरी टीम के साथ दौरे पर रवाना होंगे

Deepak Chahar sports a smile, India v South Africa, 3rd T20I, Bengaluru, September 22, 2019

दीपक चाहर ने जनवरी 2019 में आख़िरी बार प्रथम श्रेणी मैच खेला था  •  BCCI

तेज़ गेंदबाज़ दीपक चाहर और विकेटकीपर बल्लेबाज़ इशान किशन को साउथ अफ़्रीका दौरे के लिए इंडिया ए टीम में शामिल किया गया है। वह तीन चार-दिवसीय टेस्ट मैचों की सीरीज़ का हिस्सा होंगे।
दीपक और इशान इस समय न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ तीसरे टी20 अंतर्राष्ट्रीय मैच के लिए कोलकाता में हैं और वह 23 नवंबर को इंडिया ए टीम के साथ उड़ान भरेंगे। बीसीसीआई के एक वरिष्ठ अधिकारी ने पीटीआई को इस घटनाक्रम की पुष्टि की और बताया, "हां, दीपक और इशान को टीम में शामिल किया गया है। वे कोलकाता में मैच ख़त्म करेंगे और साउथ अफ़्रीका के लिए इंडिया ए टीम के साथ जुड़ेंगे।"
समझा जा रहा है कि इशान को भेजने के पीछे का कारण यह है कि चेतन शर्मा की अगुआई वाली चयन समीति ने इस दौरे के लिए रेलवे के उपेंद्र यादव के रूप में केवल एक ही विकेटकीपर को चुना था।
एक अन्य अधिकारी ने कहा, "उन्हें एक दूसरे कीपर की ज़रूरत थी और इशान से बेहतर कौन हो सकता है। वह अब टीम के मुख्य कीपर होंगे।"
चाहर ने लाल गेंद से ज़्यादा क्रिकेट नहीं खेला है लेकिन गेंद को स्विंग कराने की उनकी क्षमता के कारण चयनकर्ता उन्हें खेल में व्यस्त रखना चाहते हैं।
गुजरात के सलामी बल्लेबाज़ प्रियांक पांचाल इस दौरे पर टीम का नेतृत्व करेंगे। पहला मैच 26 नवंबर से शुरू होगा।
इंडिया ए टीम : प्रियांक पांचाल (कप्तान), पृथ्वी शॉ, अभिमन्यु ईश्वरन, देवदत्त पड़िक्कल, सरफ़राज़ ख़ान, बाबा अपराजित, उपेंद्र यादव (विकेटकीपर), के गौतम, राहुल चाहर, सौरभ कुमार, नवदीप सैनी, उमरान मलिक, इशान पोरेल, अरज़ान नगवासवाला, इशान किशन (विकेटकीपर), दीपक चाहर, हनुमा विहारी