मैच (18)
WI vs SA (1)
ENG v PAK (W) (1)
USA vs BAN (1)
CE Cup (3)
T20I Tri-Series (2)
आईपीएल (1)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ख़बरें

ढाका प्रीमियर लीग में खेलेंगे हनुमा विहारी और अभिमन्यु ईश्वरन

कुल सात भारतीय खिलाड़ी लेंगे भाग

Hanuma Vihari leans into a drive, India vs Sri Lanka, 2nd Test, 2nd day, Bengaluru, March 13, 2022

ढाका जाने से पहले विहारी अपने घर हैदराबाद जाएंगे और अपने परिवार के साथ वक़्त बिताएंगे  •  BCCI

हनुमा विहारी, अभिमन्यु ईश्वरन सहित सात भारतीय खिलाड़ी बांग्लादेश के लिस्ट ए (50-ओवर) टूर्नामेंट ढाका प्रीमियर लीग (डीपीएल) में भाग लेंगे। इनमें परवेज़ रसूल, बाबा अपराजित, अशोक मनेरिया, चिराग जानी और गुरिंदर सिंह का नाम भी शामिल है। फ़रवरी 2022 में हुई आईपीएल की बड़ी नीलामी में इन खिलाड़ियों को नहीं ख़रीदा गया था।
श्रीलंका के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ में हिस्सा लेने वाले हनुमा विहारी ढाका जाने से पहले अपने घर हैदराबाद जाएंगे और परिवार के साथ कुछ समय बिताएंगे। वह अभानी लिमिटेड के लिए खेलेंगे और इस सप्ताह के अंत तक टीम से जुड़ जाएंगे। हालांकि वह टीम के शुरुआती तीन मैचों में नहीं खेल पाएंगे।
बंगाल के प्रथम श्रेणी कप्तान ईश्वरन भी भारतीय टेस्ट दल में शामिल थे। वह प्राइम बैंक के लिए खेलेंगे। वहीं रसूल 'शेख़ जमाल धानमोंडी', अपराजित 'रूपगंज टाइगर्स', मनेरिया 'खेलाघर', जानी 'लीजेंड्स ऑफ़ रूपगंज' और गुरिंदर 'गाज़ी ग्रुप क्रिकेटर्स' के लिए खेलेंगे।
विहारी, ईश्वरन, अपराजित, मनेरिया और रसूल इससे पहले 2019-20 सत्र में भी डीपीएल में खेल चुके हैं। इसके अलावा दिनेश कार्तिक, मनोज तिवारी और यूसुफ़ पठान भी डीपीएल में हिस्सा ले चुके हैं। इस सीज़न में एक टीम में एक विदेशी खिलाड़ी खेल सकते हैं। भारतीय खिलाड़ियों के अलावा पाकिस्तान के मोहम्मद हफ़ीज़ 'मोहम्मडन स्पोर्टिंग' और ज़िम्बाब्वे के सिकंदर रज़ा 'शिनेपुकुर' के लिए खेलेंगे।
पिछले साल कोविड के कारण इस टूर्नामेंट को 20 ओवर के लीग में बदल दिया गया था ताकि खिलाड़ियों को टी20 विश्व कप 2021 से पहले कुछ अभ्यास भी मिल जाए। पिछले साल किसी भी टीम में कोई विदेशी खिलाड़ी भी नहीं थे।
इस टूर्नामेंट में 11 टीमें भाग लेंगी और राउंड-रॉबिन फ़ॉर्मैट के आधार पर एक दूसरे से भिड़ेंगी। शीर्ष छह टीमें टूर्नामेंट के सुपर लीग में पहुंचेंगी और फिर से से एक दूसरे से भिड़ेंगी। इसके बाद नॉकआउट मुक़ाबले खेले जाएंगे।

शशांक किशोर ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो के सीनियर सब एडिटर हैं, अनुवाद ईएसपीएनक्रिकइंफ़ो हिंदी के दया सागर ने किया है