मैच (7)
ENG v PAK (1)
T20WC Warm-up (5)
ENG v PAK (W) (1)
ख़बरें

चोटिल ऋतुराज श्रीलंका के ख़िलाफ़ टी20 सीरीज़ से बाहर

मयंक अग्रवाल होंगे रिप्लेसमेंट खिलाड़ी

Ruturaj Gaikwad warms up, Delhi, May 1, 2021

इसी चोट के कारण ऋतुराज श्रीलंका के ख़िलाफ़ पहला टी20 मैच नहीं खेल पाए थे  •  BCCI

भारतीय सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज गायकवाड़ चोटिल होने के कारण श्रीलंका के ख़िलाफ़ चल रही टी20 अंतर्राष्ट्रीय सीरीज़ से बाहर हो गए हैं।
भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने एक बयान जारी करते हुए कहा, "पहले टी20 मैच से पहले ऋतुराज को अपनी दाहिनी कलाई में दर्द महसूस हुआ। बीसीसीआई की चिकित्सा टीम ने उनकी जांच की जिसके बाद उनका एमआरआई स्कैन भी करवाया गया।"
इसी चोट ने उन्हें लखनऊ में खेले गए पहले टी20 मैच से बाहर रखा था और अब वह अंतिम दोनों मैचों में शामिल नहीं हो पाएंगे। ऋतुराज अब बेंगलुरु में स्थित राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) जाकर चोट से पुनर्वास करेंगे। इससे पहले सूर्यकुमार यादव और दीपक चाहर भी चोटिल होने के बाद इस सीरीज़ से बाहर हो गए थे।
सलामी बल्लेबाज़ ऋतुराज ने जुलाई में श्रीलंका के ख़िलाफ़ अपना टी20 अंतर्राष्ट्रीय डेब्यू किया था। इसके बाद वह वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ तीसरे मुक़ाबले में एकादश का हिस्सा बने थे। गुरुवार को टॉस के दौरान कप्तान रोहित शर्मा ने ख़ुलासा किया था कि ऋतुराज मैच खेलने वाले थे लेकिन दुर्भाग्यवश इस चोट ने उन्हें टीम से बाहर रखा।
भारतीय टीम की चयन समिति ने चोटिल ऋतुराज की जगह सलामी बल्लेबाज़ मयंक अग्रवाल को टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम में शामिल किया हैं। अंतिम दो मैचों से पहले मयंक धर्मशाला में भारतीय टीम के साथ जुड़ गए हैं।
मयंक को अब भी इस प्रारूप में अपने डेब्यू मैच का इंतज़ार है। इससे पहले वेस्टइंडीज़ के ख़िलाफ़ वनडे सीरीज़ से पहले कुछ खिलाड़ियों को कोरोना संक्रमित होने के बाद उन्हें बतौर रिप्लेसमेंट वनडे टीम में शामिल किया गया था।
पहला मुक़ाबला जीतकर टी20 अंतर्राष्ट्रीय रैंकिंग की नंबर एक टीम भारत ने श्रीलंका के ख़िलाफ़ 1-0 की बढ़त बना ली है।
अंतिम दो टी20 मैचों के लिए भारतीय टीम : रोहित शर्मा (कप्तान), इशान किशन, श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन, वेंकटेश अय्यर, दीपक हुड्डा, रवींद्र जाडेजा, युज़वेंद्र चहल, रवि बिश्नोई, कुलदीप यादव, मोहम्मद सिराज, भुवनेश्वर कुमार, जसप्रीत बुमराह (उपकप्तान), हर्षल पटेल, आवेश ख़ान, मयंक अग्रवाल