मैच (16)
ENG v PAK (1)
आईपीएल (1)
USA vs BAN (1)
WI vs SA (2)
County DIV1 (5)
County DIV2 (4)
ENG v PAK (W) (1)
CE Cup (1)
ख़बरें

चोटिल केएल राहुल न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ से बाहर

उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को भारतीय टीम में शामिल किया गया है

Suryakumar Yadav nudges the ball on to the leg side,  Gujarat v Mumbai, Ranji Trophy 2016-17, final, 3rd day, Indore, January 12, 2017

अपने 77 प्रथम श्रेणी मैचों में से 71 सूर्यकुमार यादव ने रणजी ट्रॉफ़ी में खेले हैं  •  Prakash Parsekar

केएल राहुल अपने बाएं पैर में खिंचाव के कारण न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ दो मैचों की आगामी टेस्ट सीरीज़ से बाहर हो गए है। वह बेंगलुरु में राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी (एनसीए) में उपचार से गुज़रेंगे और उनकी जगह सूर्यकुमार यादव को कानपुर में पहले टेस्ट से दो दिन पहले टीम में शामिल किया गया है।
31 वर्षीय मध्य क्रम के बल्लेबाज़ सूर्यकुमार आख़िरी समय पर इंग्लैंड में भारतीय टेस्ट टीम का हिस्सा बने थे लेकिन उन्हें मैच खेलने का मौक़ा नहीं मिला था।
भारतीय टी20 अंतर्राष्ट्रीय टीम के नियमित सदस्य बन चुके सूर्यकुमार रणजी ट्रॉफ़ी में मुंबई के लिए एक प्रमुख खिलाड़ी भी रहे हैं। सबसे हालिया रणजी सीज़न 2019-20 में उन्होंने 10 पारियों में 56.44 की औसत और 95.13 के स्ट्राइक रेट से 508 रन बनाए थे। इस दौरान उन्होंने दो शतक और दो अर्धशतक बनाए। अपने 77 प्रथम श्रेणी मैचों में से 71 उन्होंने रणजी ट्रॉफ़ी में ही खेले हैं।
राहुल की अनुपस्थिति में संभवतः शुभमन गिल और मयंक अग्रवाल पारी की शुरुआत करेंगे। टी20 अंतर्राष्ट्रीय कप्तान रोहित शर्मा को इस टेस्ट सीरीज़ में विश्राम दिया गया है। टेस्ट कप्तान विराट कोहली को पहले टेस्ट के लिए आराम दिया गया है और वह दूसरे टेस्ट के लिए टीम में वापसी करेंगे और कप्तानी का भार संभालेंगे। पहले टेस्ट मैच में अजिंक्य रहाणे टीम के कप्तान होंगे।
न्यूज़ीलैंड के ख़िलाफ़ टेस्ट सीरीज़ के लिए भारतीय टीम: अजिंक्य रहाणे (कप्तान), मयंक अग्रवाल, चेतेश्वर पुजारा (उप-कप्तान), शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, सूर्यकुमार यादव, ऋद्धिमान साहा (विकेटकीपर), केएस भरत (विकेटकीपर) रवींद्र जाडेजा, आर अश्विन, अक्षर पटेल, जयंत यादव, इशांत शर्मा, उमेश यादव, मोहम्मद सिराज, प्रसिद्ध कृष्णा ; विराट कोहली दूसरे टेस्ट मैच के लिए टीम के साथ जुड़ेंगे और कप्तानी करेंगे