मैच (12)
IPL (2)
SA v SL (W) (1)
ACC Premier Cup (4)
Women's QUAD (2)
Pakistan vs New Zealand (1)
PAK v WI [W] (1)
IRE-W vs THAI-W (1)
ख़बरें

द्रविड़ : कोहली के फ़ॉर्म के लिए बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं

कोच ख़ुश हैं कि सुपरस्टार बल्लेबाज़ को खेल से कुछ दिनों का ब्रेक मिला

विराट कोहली के प्रदर्शन से प्रसन्न हैं राहुल द्रविड़  •  Getty Images

विराट कोहली के प्रदर्शन से प्रसन्न हैं राहुल द्रविड़  •  Getty Images

भारतीय टीम के प्रमुख कोच राहुल द्रविड़ अनुभवी बल्लेबाज़ विराट कोहली के फ़ॉर्म के लिए बिल्कुल भी चिंतित नहीं हैं। उनका मानना है कि अर्धशतक या शतक से कोहली के टीम में योगदान को नहीं तोला जा सकता।
द्रविड़ ने कोहली के बारे में कहा, "उन्होंने पिछले मैच में बहुत अच्छा खेला और हम उनके प्रदर्शन से ख़ुश हैं। वह लगभग एक महीने के बाद वापसी कर रहे थे। उन्हें वापस मैदान पर तरोताज़ा देखकर अच्छा लगा। अब उनकी निगाहें आने वाले मैचों पर हैं।"
इससे पहले कोहली ने मानसिक थकान की चर्चा करते हुए कहा था कि मैदान पर उनकी 'इंटेंसिटी' थोड़ी बनावटी हो गई थी और वह अपने आप को खेल के प्रति पूरी तरह से समर्पित नहीं कर पा रहे थे। द्रविड़ ने कहा, "विराट हमेशा चार्ज रहते हैं। मुझे ख़ुशी है कि उन्हें खेल से ब्रेक लेने का मौक़ा मिला और वह अब पुनः तरोताज़ा होकर वापस आए हैं। उन्हें पिछले दो मैचों मे पिच पर समय बिताने का मौक़ा भी मिला। उम्मीद है कि यह उनके लिए एक बड़ा टूर्नामेंट होगा।"
कोहली ने पाकिस्तान के ख़िलाफ़ 35 और हॉन्ग कॉन्ग के ख़िलाफ़ नाबाद 59 रन की पारी खेली थी। पाकिस्तान के ख़िलाफ़ पारी में वह सब कुछ दिखा, जो कोहली की एक सामान्य पारी में होता है।
द्रविड़ ने कहा, "हमारे लिए उनके रन से अधिक महत्वपूर्ण उनकी टीम में उपस्थिति है। वह खेल के हर पड़ाव में अलग-अलग तरीक़ों से अपना योगदान देते हैं। शतक या अर्धशतक जैसे आंकड़े उस योगदान को नहीं गिन सकते। टी20 क्रिकेट में वैसे एक छोटा सा योगदान भी बहुत महत्वपूर्ण होता है, ज़रूरी है कि खिलाड़ी अपनी भूमिका के अनुसार योगदान दे। वह कुछ बड़ा प्रदर्शन करने के लिए उत्साहित हैं और उम्मीद है कि वह इस टूर्नामेंट में अच्छा करना जारी रखेंगे।"

शशांक किशोर ESPNcricinfo में सीनियर सब एडिटर हैं। अनुवाद ESPNcricinfo हिंदी के सब एडिटर दया सागर ने किया है।